Shreyas Iyer

भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) तीन महीनों के बाद एक्शन में नजर आए हैं। अय्यर को मार्च में इंग्लैंड के साथ खेली गई वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंजरी हुई थी। इसके चलते वह आईपीएल 2021 के पहले भाग में भी हिस्सा नहीं ले सके। मगर अब उन्होंने प्रैक्टिस शुरु कर दी है। उनका एक ऐसा ही प्रैक्टिस वीडियो शेयर करते हुए आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने ऐसा कैप्शन लिखा है, जिसने सभी का दिल जीत लिया।

Shreyas Iyer ने शुरु की प्रैक्टिस

एक लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Shreyas Iyer एक्शन में लौट चुके हैं। उन्हें मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान बाएं कंधे में चोट लग गई थी। अप्रैल में अय्यर के कंधे की सर्जरी हुई थी। मगर अब एक बार फिर वह पैर में पैड्स पहनकर और हाथों में बल्ला लेकर मैदान पर उतर चुके हैं।

उनके प्रैक्टिस का एक वीडियो शेयर करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने एक ऐसा कमेंट लिखा है, जो अय्यर के फैंस के दिल की बात होगी। उन्होंने लिखा- आंखें तरस गईं थी, ये देखने के लिए, अब बस उन्हें फुल फ्लो में देखने का इंतजार नहीं हो पा रहा है।

कौन करेगा कप्तानी?

Shreyas Iyer की गैरमौजूदगी में आईपीएल 2021 के पहले भाग में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत को सौंपी गई थी। पंत ने अपनी टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से किया और 8 मैचों में 6 में जीत दर्ज करते हुए 12 अंकों के साथ अंक तालिका में नंबर-1 पर बनीं हुई है। अब ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि जबकि Shreyas Iyer फिट हो चुके हैं और वह यकीनन आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में शामिल होंगे, तो आखिर दिल्ली की कप्तानी कौन करेगा? इससपर अय्यर ने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा था कि,

“मुझे इस बार में कोई जानकारी नहीं है। यह फैसला टीम के मालिक को लेना है। हालांकि, टीम ने आईपीएल 2021 के पहले हिस्से में शानदार प्रदर्शन किया है और अंक तालिका में टीम शीर्ष पर है। मेरे लिए यह सबसे ज्यादा जरूरी है। मेरे लिए IPL ट्रॉफी जीतना ज्यादा अहमियत रखती है।”

फिटनेस कैंप में शामिल हैं अय्यर

Shreyas Iyer

अय्यर को हाल ही में घरेलू सीजन की शुरुआत से पहले एक फिटनेस कैंप के लिए मुंबई क्रिकेट संघ द्वारा 45 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। जहां तक ​​फिटनेस का सवाल है, अय्यर ने हाल ही में खुलासा किया कि वो चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और अब आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए मैदान पर वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। देखना दिलचस्प होने वाला है कि IPL 2021 के दूसरे हाफ में दिल्ली का नेतृत्व कौन करेगा।