0529091163e5f8b6f7e4a46c7e06dea0

आईपीएल 2020 का पहला क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया जिसमें मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को हराकर सीधे फाइनल में एंट्री की। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए जिसके जवाब में उतरी दिल्ली 20 ओवर सिर्फ 143 रन ही बना सकी।

दिल्ली कैपिटल्स को मिली हार

RAJ 4849

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए पहले क्वालीफायर मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों द्वारा खराब प्रदर्शन देखने को मिला पहले गेंदबाजी करने मैदान पर उतरी दिल्ली के गेंदबाजों ने बेहद खराब गेंदबाजी की जिसके बदौलत मुंबई ने उन्हें 201 रन का बड़ा लक्ष्य दिया।

जब दिल्ली कैपिटल्स मैच में बल्लेबाजी करने उतरी तो टीम के बल्लेबाजों ने काफी खराब गेंदबाजी की, जिसमें टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौट गए। वहीं मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों में मार्कस स्टोइनिस के अलावा कोई और बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सका। मैच में हार के बाद जब टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर से पूछा गया कि टीम के हार की वजह क्या थी तो उन्होंने कई बातों का जिक्र किया।

अय्यर ने बताई हार की वजह

RAJ 4621

मैच में हार के बाद जब दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पोस्ट मैच प्रजेंटसन शेरेमनी में पहुचे तो उन्होंने हार के बारे में बोलते हुए कहा-

“मैं टीम के बारे में नकारात्मक नहीं बोलना चाहता लेकिन, हमें आगे बढ़ने के लिए मजबूत मानसिकता की जरूरत है। अभी ज्यादा देर नहीं हुई है हम चाहेंगे कि अगले मैच में मजबूती से वापस आए। मुझे लगता है कि जब हमने लगातार दो विकेट प्राप्त किए और मुंबई इंडियन 102 रन पर चार विकेट थी, उस दौरान हम 2 विकेट जल्दी प्राप्त करके खेल में वापस आ सकते थे”

“हमें अगर 170 के आसपास का लक्ष्य मिलता तो हम पीछा कर सकते थे। लेकिन या खेल का हिस्सा है हर रात हमारी नहीं हो सकती। हम उन अवसरों के बारे में अक्सर बात करते हैं जो हमें मिलते हैं इसके लिए अच्छी मानसिकता की जरूरत है”

अय्यर ने की मुंबई के खिलाड़ियों की तारीफ

SAM 17032

टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए श्रेयस अय्यर ने कहा-

“हर रोज एक ही दिनचर्या का पालन करना आसान नहीं है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में हमने जो अभ्यास किया मैं वास्तव में टीम के खिलाड़ियों और उनकी तैयारियों से खुश हूं। रविचंद्रन अश्विन हमारे लिए आज बेहतरीन प्रदर्शन किए वह बल्लेबाजों के माइंड सेट को पढ़कर गेंदबाजी करते हैं।  वास्तव में टीम में उनका होना काफी बेहतरीन है और उनकी भूमिका टीम में काफी अहम है”

“मुंबई के सभी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और हार्दिक पोलार्ड का परम अविश्वसनीय है जब सभी बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में होंगे तो आप स्थिति को नियंत्रण नहीं कर सकते लेकिन हम कोशिश करेंगे कि अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे”