Dhoni IPL PTI New 571 855

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद सिर्फ आईपीएल का प्रतिनिधित्व कर रहे है। इस साल धोनी से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। जिसके बाद उनके प्रदर्शन को लेकर काफी सवाल उठे, कई लोगों ने धोनी के प्रदर्शन को देखते हुए कहा अब उनको नहीं खेलना चाहिए। इसी क्रम में एक पूर्व भारतीय विकेटकीपर का बयान आया, उन्होंने बताया की धोनी को अगला आईपीएल खेलना चाहिए या नहीं।

धोनी को अगला आईपीएल खेलना चाहिए या नहीं

roaring

आईपीएल 2020 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला, हर साल आईपीएल में प्लेऑफ़ में पहुचने वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 में लीग मैचों से ही बाहर हो गई। इस सीजन के आखिरी लीग मैच के दौरान जब महेंद्र सिंह धोनी से अगले आईपीएल सीजन में खेलने के बारे में पुछा गया तो धोनी ने अगले सीजन में खेलने के संकेत दिए।

हालांकि लोगों को लग रहा था धोनी इस आईपीएल सीजन के बाद फिर कभी आईपीएल में नजर नहीं आएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। धोनी अगले साल भी खेलेंगे इसी क्रम में धोनी से के अगले सीजन खेलने के बारे में जब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर एवं विकेटकीपर किरण मोरे से पूछा गया तो उन्होंने धोनी के आईपीएल में खेलना जारी रखने के फैसले पर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि टी-20 लीग से रिटायरमेंट का फैसला पूरी तरह से धोनी का होना चाहिए।

किरण मोरे ने धोनी के बारे मे बोली ऐसी बात

29kiran more

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में जब किरण मोरे से पूछा गया की क्या धोनी को अगला आईपीएल खेलना चाहिए तो उन्होंने कहा-

“अगर महेंद्र सिंह धोनी का शरीर उन्हें आईपीएल का अगला सीजन खेलने की इजाजत देता है तो उन्हें खेलना चाहिए, उन्होंने कहा कि धोनी को आगे खेलना चाहिए या नहीं, इसका जवाब पूर्व भारतीय कप्तान से बेहतर कोई नहीं दे सकता, यह पूरी तरह धोनी पर निर्भर करता है कि उन्हें कैसा लगता है मानसिक और शारीरिक दोनों तौर पर, क्या अगले साल उनका शरीर खेलने की इजाजत देता है”

“धोनी इस सवाल का जवाब किसी से ज्यादा बेहतर तरीके से दे सकते हैं, आईपीएल से रिटायरमेंट का फैसला पूरी तरह से धोनी का है, धोनी के लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है, क्रिस गेल 41 साल के हैं और वह काफी अच्छा कर रहे हैं. यह हमारे लिए सबसे बड़ा उदाहरण है. हमें धोनी की क्षमताओं पर शक नहीं करना चाहिए. अगर वह खेलना चाहते हैं तो वह खेलेंगे. इसलिए यह हमें उन पर ही छोड़ देना चाहिए”

धोनी ने इस साल किया खराब प्रदर्शन

ms dhoni 1200

आईपीएल के इस सीजन धोनी के प्रदर्शन पर नजर डाले तो धोनी इस साल 14 मैच में कुल 200 रन बनाए, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन पर नजर डाले तो टीम 14 मैच में महज 6 मैच में जीत हासिल कर सकी। जिसकी वजह से पहली बार ऐसा हुआ की चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ़ में नहीं पहुच सकी।