330200

ICC T20 World cup 2021 स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली 72 रनों की बड़ी जीत के बाद पाकिस्तान के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मालिक (Shoaib Malik) को उनकी ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player of The Match) चुना गया। मालिक ने अंतिम ओवरों में आकर 1 चौक्के और 6 छक्के लगा केवल 18 गेंदों पर 54 रन बना दिए। उनकी इस पारी के दम पर एक समय 170 रनों तक पहुँच रही पाकिस्तान ने 189 रनों का बड़ा सा स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में स्कॉटलैंड 117 रनों तक ही पहुँच पायी और पाकिस्तान ने अपने आखिरी लीग मुकाबलें को 72 रनों के भारी अंतर से जीत लिया।

शोएब मालिक के ताबड़तोड़ अर्धशतक के बदौलत जीता पाकिस्तान

Shoaib Malik

स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने आखिरी लीग मुकाबलें में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन फिर शानदार फॉर्म में चल रहे रिजवान (Mohammad Rizwan) और फखर जमान (fakhar Zaman) जल्दी आउट हो गए। कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। बाबर ने इस टूर्नामेंट का अपना चौथा अर्धशतक लगाते हुए 66 रन बनाए तो वहीं हफीज ने 31 रन बनाये। इस पारी को फिनिश करने की जिम्मेदारी आज टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मालिक (Shoaib Malik) ने उठाई।

मालिक ने केवल 18 गेंदों पर ही 1 चौके और 6 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने पाकिस्तान के पारी के आखिरी ओवर में 3 छक्के और 1 चौका सहित कुल 26 रन बनाकर पाकिस्तान का स्कोर 189 रनों के एक बड़े टोटल तक पहुंचा दिया। जवाब में स्कॉटलैंड 117 रनों ता ही पहुँच पाई और पाकिस्तान ने मुकाबलें को 72 रनों के भारी अंतर से जीत लिया। मालिक (Shoaib Malik) का ये अर्धशतक T20 World cup 2021 का यह संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने नामीबिया के खिलाफ 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया थ।

मैं अभी भी फ़िट हूं: Shoaib Malik

Shoaib Malik

शोएब मालिक (Shoaib Malik) को उनकी ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। पुरस्कार लेते समय इस दिग्गज खिलाडी ने अपनी बल्लेबाजी और टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा,

जैसा कि हमने पिछले मैचों में देखा है, अगर आप जल्दी विकेट नहीं गंवाते हो तब आप बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। जब मैं बल्लेबाज़ी करने आया, तब हम 150 तक पहुंचना चाहते थे। अच्छी पिच पर आप पहली गेंद से शॉट लगा सकते हो, लेकिन इस पिच पर आपको छह-आठ गेंदे खेलने के बाद बड़ा स्कोर बना सकते हैं। मैच जीतने से हमें आत्मविश्वास मिलता है। मैं अच्छी लय में हूं और आगे इसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहता हूं। मैं अभी भी फ़िट हूं। आने वाला मैच बहुत महत्वपूर्ण होगा।