Shoaib Malik

आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी टीम में अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (Shoaib Malik) को शामिल किया है। असल में साेहेब मकसूद पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, जिसके बाद उनकी जगह मलिक को स्क्वाड में शामिल किया गया। शोएब मलिक के स्क्वाड में शामिल होने के बाद से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप भी हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे।

Shoaib Malik पर बना वीडियो हो रहा वायरल

Shoaib Malik का नाम पाकिस्तान के बड़े खिलाड़ियों में गिना जाता है। मलिक ने टेस्ट व वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वह टी20 फॉर्मेट में अभी भी एक्टिव हैं। मलिक को आगामी टी20 विश्व कप टीम में सोहेब मकसूद की जगह शामिल किया गया है। इसके बाद पाकिस्तान के एक लोकल चैनल ने मलिक को लेकर एक वीडियो बनाया, जो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बात कुछ ऐसी है, कि इसमें जिस तरह से खिलाड़ी के आंकड़ों और उपलब्धियों को बताया गया है, वह काफी फनी लग रहा है।

वीडियो में कहा गया कि शरीफ गए, मुशर्रफ आए, जरदारी गए, फिर शरीफ आए दौर बदला खान आ गए, फिर भी ना बदला शोएब मलिक। अफगानिस्तान में अमेरिका आया, गोले मारे, ड्रोन उड़ाया, जंग हारा, लौट गया, फिर तालिबान आया, ना बदला तो शोएब मलिक। 15 रुपए लीटर मिलने वाला पेट्रोल 130 पर आ गया, एंटिना फोन की जगह एंड्रायड आ गया, फिर भी ना बदला शोएब मलिक। पाकिस्तान टीम में मलिक को लेकर कुल 4 बदलाव किए हैं। फखर जमां, पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और हैदर अली को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है।

शोएब मलिक का होना टीम के लिए फायदेमंद

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शोएब मलिक (Shoaib Malik) का शामिल होना टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। असल में मलिक के पास अच्छा-खासा इंटरनेशनल करियर का अनुभव है।

मलिक का यह 14वां आईसीसी टूर्नामेंट होगा। वह 5 टी20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान टीम की ओर से खेल चुके हैं। इसके अलावा वे 2 वनडे वर्ल्ड कप और 6 चैंपियंस ट्रॉफी में उतरने वाली टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। हालांकि इस वीडियो के माध्यम से जिस तरह से Shoaib Malik का बखान किया गया है, उसे देख फैंस काफी मजे ले रहे हैं।

शानदार हैं Shoaib Malik के आंकड़े

Shoaib Malik

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shoaib Malik के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने 443 टी20 मैच में 11033 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 67 अर्धशतक भी लगाए हैं। नाबाद 95 का बेस्ट स्कोर भी बनाया है। 865 चौके और 334 छक्के लगाए हैं। इतना ही नहीं ऑफ स्पिनर मलिक ने टी20 में 152 विकेट भी लिए हैं। उनकी मौजूदगी में कप्तान बाबर आजम के पास एक अतिरिक्त स्पिनर का विकल्प भी होगा। बताते चलें, शोएब मलिक टी20 क्रिकेट में 11 हजार रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे और पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी हैं।