Shoaib Akhtar On Virat Kohli Latest Statement

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2022 में रन बनाने के लिए बुरी तरह संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। 8 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट पहली गेंद पर ही जगदीशन सुचित का शिकार हो गए थे, ये मौजूदा सीजन में तीसरा मौका था जब विराट बिना खाता खोले आउट हुए हो।

जिसमें से दो बार हैदराबाद की टीम के सामने ही ये वाक्य घटा है।33 वर्षीय बल्लेबाज अपनी फॉर्म को लेकर जूझ रहा है, इस मामले पर क्रिकेट जगत के दिग्गज अपनी प्रतिक्रिया पेश कर रहे हैं। जिसमें अब पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम भी जुड़ गया है।

Virat Kohli की फॉर्म को लेकर बोले शोएब अख्तर

Virat Kohli is finding new ways to get out: Shoaib Akhtar on RCB star's struggles in IPL 2022 - Sports News

विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से रनों का सैलाब देखने का इंतजार हर भारतीय और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के फैन को है। खासकर कप्तानी का भार त्यागने के बाद कोहली के खुलकर खेलने की उम्मीद थी, लेकिन अबतक ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इस समय विराट का फॉर्म क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है, इसी कड़ी में शोएब अख्तर ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा कि विराट कोहली खुद पर ज्यादा दबाव डाल रहे हैं। उन्होंने कहा,

विराट कोहली एक महान खिलाड़ी हैं। उन्हें कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने इससे पहले आईपीएल में जो किया है उसे दोहराने की कोशिश कर रहे हैं। इसी वजह से उनकी फॉर्म खराब हुई है। उन्हें सिर्फ मैदान में जाकर खेल का मजा लेने की जरूरत है। वो रन बनाने के लिए बहुत ज्यादा प्रयास कर रहे हैं। वो सोच रहे हैं कि मैं विराट कोहली हुं और मैं वो नहीं कर पा रहा हूं, जो पहले करता था।

IPL 2022 में 7 बार पहली 10 गेंदों में आउट हुए Virat Kohli

Sanja Bangar reaction on Virat kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2022 में 1-1 रनों के मोहताज हो रहे हैं । आंकड़ों के अनुसार ये साल कोहली के करियर का अबसे खराब सीजन रहा है। उनकी बल्लेबाजी पर मौजूदा समय में काला साया छाया हुआ है। जिससे पार पाना अभी भी इस दिग्गज खिलाड़ी के बस में नहीं हो रहा है।

मौजूदा सीजन में विराट अपनी 12 पारियों में 7 बार पहली 10 गेंदों के भीतर ही आउट हो गए हैं। इस दौरान दिग्गज बल्लेबाज सिर्फ 19 की मामूली औसत के साथ 216 रन बनाने में कमायाब हुए हैं। भारतीय क्रिकेट पर भी कोहली के फॉर्म से संकट के बादल मंडराने लगे हैं। क्योंकि भारतीय टीम को इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप में अपनी धाक जमानी है तो विराट (Virat Kohli) का फॉर्म में लौटना बेहद जरूरी है।