Shoaib Akhtar-Ind vs PAk

आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) की तैयारी शुरू हो चुकी है और उससे पहले शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. क्या कुछ कहना है उनका इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर, इस बारे में आपके बताएंगे. लेकिन उससे पहले ये जान लें कि, इस बार विश्व कप यूएई में आईपीएल 14 के समापन के बाद  आयोजित किया जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 15 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसके आगाज से पहले ही कई एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटरों की ओर से प्रतिक्रियाओं का दौर आना शुरू हो चुका है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

Shoaib Akhtar

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने भविष्यवाणी की है कि, इस टूर्नामेंट के फाइनल में कौन सी दो टीमें पहुंचेगी और किसे जीत हासिल होगी. दिलचस्प बात तो ये है कि, भारत किसी भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से नहीं हारा है. वो चाहे वनडे हो या फिर टी20 कप हो. विराट कोहली एंड कंपनी का लिमिटेड ओवरों के आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ 11-0 का रिकॉर्ड रहा है.

लेकिन, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को लगता है कि, नवंबर में यूएई में होने वाले इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में ये रिकॉर्ड बदल जाएगा. भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) को आईसीसी ने ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड के अफगानिस्तान और राउंड 1 के अन्य दो क्वालीफायर को एक साथ रखा है. ग्रुप ए में अभी तक सिर्फ इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका हैं, जबकि क्वॉलिफाइंग दौर से दो और टीमें इनके साथ शामिल होंगी.

फाइनल में पाकिस्तान से हार जाएगी टीम इंडिया

photo 2021 07 23 12 14 12

इस टी20 वर्ल्ड कप के बारे में बातचीत करते हुए शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने स्पोट्स तक के यूट्यूब चैनल पर कहा कि,

“मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत टी20 विश्व कप फाइनल में खेलेंगे और भारत पाकिस्तान से हार जाएगा. क्योंकि यूएई में स्थितियां भारत और पाकिस्तान दोनों के अनुकूल होंगी.”

उनका ये भी कहना है कि, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड जैसी टीमें यहां की परिस्थियों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाएंगी. फिलहाल शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की बातों पर गौर करें तो भारत और पाकिस्तान की सीनियर पुरुष टीम का आमना-सामना 2019 वनडे वर्ल्ड कप के राउंड-रॉबिन चरण में हुआ था. इसमें भारत ने 89 रनों से जीत हासिल की थी. दोनों के बीच ये आखिरी मैच खेला गया था.

चैंपियसं ट्रॉफी में भारत को पाकिस्तान ने दी थी शिकस्त

photo 2021 07 23 12 14 31

2016 के संस्करण में कोलकाता में दोनों टीमों ने आखिरी बार टी20 मैच खेला था. जिसमें भारत के हाथो पाकिस्तान को 6 विकेट से हारना पड़ा था. हालांकि साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में यही दोनों टीमें पहुंची थी. जिसमें टीम इंडिया को 180 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.