Shoaib Akhtar

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) ने विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज दिए. वासिम अकरम (Wasim Akram) और वकार युनिस (Waqar Yunis) जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज पाकिस्तान टीम की शानदार गेंदबाजी लाइन-अप में शामिल रह चुके है. इसी क्रम में पाक्सितान को एक ऐसा तेज गेंदबाज मिला. जो कि आगे जाकर विश्व क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाज साबित हुए.

जी हाँ मै बात कर रहा हूँ रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के बारे में. उन्होंने अपनी तेज गेंदों पर विश्व क्रिकेट के कई सारे दिग्गजों को काफी परेशान किया है. लेकिन क्रिकेट के मैदान पर दहशत पैदा करने वाले शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को लेकर अब जो खबर सामने आ रही है वो कुछ अच्छी नहीं है. इस खबर की पुष्टि अख्तर ने खुद एक पोस्ट के जरिये की है.

दौड़ने की दिन हुए समाप्त: Shoaib Akhtar

View this post on Instagram

A post shared by Shoaib Akhtar (@imshoaibakhtar)

वर्ल्ड क्रिकेट में रफ्तार ही शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की पहचान रही है. उनके हाथों से निकलने वाली गेंदों में इतनी रफ्तार होती थी कि सामना करने से बल्लेबाज घबराते थे. उनका रनअप देख अच्छे अच्छे बल्लेबाजों का दम फूलने लगता था. लेकिन ये एक्सप्रेस तेज गेंदबाज अब कभी दौड़ नहीं सकेगा. इसकी जानकारी उन्होंने खुद इन्स्ताग्राम पर एक पोस्ट के जरिये दी है. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की है कि वो अब कभी दौड़ नहीं पाएंगे. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया कि मेलबर्न में उनके घुटनों को टोटल रिप्लेसमेंट होने वाला है. वो बहुत ही जल्दी इसके लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाले हैं.

पाकिस्तान के लिए 224 अंतर्राष्ट्रीय विकेट ले चुके है रावलपिंडी एक्सप्रेस

Shoaib Akhtar

अख्तर (Shoaib Akhtar) ने साल 2011 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. टेस्ट मैचों में अख्तर ने 25.69 की औसत से 178 विकेट चटकाए . वनडे इंटरनेशनल में अख्तर के नाम 24.97 की औसत से 247 विकेट दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशनल में अख्तर ने 22.73 की एवरेज से 19 विकेट हासिल किए.