ab

Shoaib Akhtar: बुधवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेजतर्रार गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) कंगारू टीम के बल्लेबाज शेन वॉटसन को गेंदबाजी करवाते हुए नजर आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के इस ट्वीट पर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और साउथ अफ्रीका और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डेविलियर्स अपने पुराने दिन याद करते हुए नजर आए।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने शेयर किया ये वीडियो

shoaib akhtar

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर अपने समय के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं। शोएब अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी है। साल 2002 में अख्तर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लाहौर वनडे में 161 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी।

पिछले हफ्ते 27 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने शोएब अख्तर का वीडियो शेयर किया था। ऑस्ट्रेलिया बोर्ड द्वारा शेयर किये गए इस वीडियो में अख्तर शेन वॉटसन के खिलाफ अख्तर ने 160 किमी प्रतिघंटा स्पीड की बॉल फेंकते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके बाद शेन वॉटसन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से वीडियो पर कमेंट किया कि ‘मेरे 21वें जन्मदिन मनाने का ये कैसा तरीका था. शोएब काफी शानदार और तेज गति से बॉल डालने वाले गेंदबाज थे।’

Shoaib Akhtar ने AB को बताया लोगों के लिए बुरा सपना

sa

साउथ के एबी डिविलियर्स को आधुनिक समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने यह भी माना कि शोएब अख्तर का सामना करना आसान नहीं था। जिसके बाद शोएब ने लिखा कि आपने न जाने कितने गेंदबाजों की रातों की नींद खराब की है। आपसे मिलना हमेशा शानदार अनुभव रहा है। 

जिसके बाद एबी डेविलियर्स ने लिखा कि “आपने लगभग मेरे पैर तोड़ दिए थे। वो पुराने दिन अच्छे थे। मैं 22 साल का था, जब आपने वगभग मेरी पैर तोड़ दी थी। जिसके बाद मैंने आपको छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन वो मेरी बड़ी गलती थी।” 

जवाब में एबी डी विलियर्स ने शोएब अख्तर को जवाब देते हुए लिखा कि “आपने लगभग मेरे पैर तोड़ दिए थे। वो पुराने दिन अच्छे थे. मैं 22 साल का था, जब आपने वगभग मेरी पैर तोड़ दी थी। जिसके बाद मैंने आपको छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन वो मेरी बड़ी गलती थी।”