shoaib akhtar

पाकिस्तानी पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पूरे विश्वभर में अपनी गज़ब की गेंदबाज़ी के चलते खूब नाम कमाया है. शोएब अपनी तेज़ गति की गेंदबाज़ी से बड़े से बड़े बल्लेबाज़ के होश उड़ा दिया करते थे. इतना ही नहीं बल्कि कितने बल्लेबाज़ तो उनकी गेंदबाज़ी से डरते भी थे. शोएब अख्तर ने अपना कहर हर एक टीम के सामने बरसाया है. लेकिन शोएब अख्तर ने हाल ही में एक बहुत बड़ी बात कही है. विश्व के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में से एक सचिन तेंदुलकर से ज़्यादा इस भारतीय खिलाड़ी को ऑउट करना मुश्किल बताया है. उन्होंने कहा कि सचिन को ऑउट करना फिर भी आसान था, लेकिन इस खिलाड़ी को ऑउट करना बहुत मुश्किल था.

Shoaib Akhtar ने द्रविड़ को आउट करना बताया सबसे मुश्किल

shoaib akhtar-rahul dravid

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सचिन तेंदुलकर से भी ज़्यादा मुश्किल राहुल द्रविड़ को ऑउट करना बताया है. उन्होंने बताया कि,

“अगर कोई बल्लेबाज द्रविड़ की तरह देर से खेलता था तो हम उसे विकेट के पास से लेंथ गेंद डालते थे और बल्ले व पैड के बीच में गैप ढूंढ़ते थे. हम गेंद को पैड पर मारने की कोशिश करते थे.”

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के दीवार थे, जिसको गिराना किसी गेंदबाज़ के लिए आसान नहीं था. उनको बड़े से बड़ा गेंदबाज़ आउट करने में नाकाम रहता था.इसमें कोई दोहराय नहीं कि सचिन दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज़ों में से एक हैं, लेकिन सचिन से ज़्यादा मुश्किल गेंदबाज़ों को राहुल द्रविड़ की विकेट लेने में होती थी. द्रविड़ अपने सॉलिड डिफेंस से और अपने अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स से हर गेंदबाज़ को परेशान करके रखते थे.

शोएब अख्तर ने सुनाया एक मज़ेदार किस्सा

rahul dravid

रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बताया कि वह बेंगलुरु में एक बार इंडिया के खिलाफ मैच खेल रहे थे, जिसमें उन्होंने द्रविड़ को LBW के रूप में अपना शिकार बना ही लिया था लेकिन ज़ोरदार अपील करने के बाद भी अंपायर ने उनको नॉटआउट बताया. शोएब अख्तर ने बताया कि,

“बेंगलुरु में फाइनल मैच था, मैंने सदगोपन रमेश को जल्दी आउट कर दिया था. हमने तीन-चार विकेट जल्दी ले लिए थे. सचिन उस मैच में नहीं खेल रहे थे. शाहिद अफरीदी मुझसे कर रहे थे कि कुछ भी गेंद करो और द्रविड़ को आउट करो नहीं तो वो लंबा खेलेगा. मैंने उन्हें सीधे पैड पर गेंद मारी और अंपायर से अपील की. मैंने यहां तक कहा कि आज शुक्रवार है. उन्होंने हमारे पक्ष में फैसला नहीं दिया, लेकिन अंत में हम मैच जीत गए थे.”

वहीं अगर भारत के खिलाफ अख्तर (Shoaib Akhtar) के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने, भारत के खिलाफ खेले गए अपने 10 टेस्ट मैचों में कुल 28 विकेट चटकाए हैं. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन 4/47 है. इसके अलावा शोएब अख्तर ने 28 वनडे(एकदिवसीय) मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 41 विकेट अपने नाम की है. एकदिवसीय क्रिकेट में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर भारत के खिलाफ 4/36 है.