shoaib akhtar on india poor performance and virat Kohli test captaincy
shoaib akhtar on india poor performance and virat Kohli test captaincy

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपनी बयानबाजी को लेकर लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं. इसी बीच उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को अब हैरान करने वाला खुलासा किया है. इस बारे में उन्होंने क्या कुच बताया है इसके बारे में तो आपतो बताएंगे ही लेकिन, उससे पहले ये बता दें कि शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इससे पहले विराट और अनुष्का की शादीशुदा जिंदगी पर बयान देकर जमकर ट्रोल हुए थे. ये मामल थमा भी नहीं था कि अब पूर्व क्रिकेटर ने एक और खुलासा कर दिया है.

अख्तर का कोहली की टेस्ट कप्तानी पर हैरान करने वाला खुलासा

shoaib akhtar virat Kohli test captaincy

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इस पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि उन्हें कुछ भारतीय पत्रकारों ने विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी पद के छोड़ने वाले फैसले के बारे में बताया था. उससे पहले विराट टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम की मेजबानी से इस्तीफा दे दिया था. इसके उनसे वनडे कप्तानी भी छीन ली गई थी. 15 जनवरी को साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने की भी अनाउंसमेंट कर दी थी.

उनके इस फैसले ने हर किसी को चौंका दिया था. कई दिग्गजों ने कोहली के इस फैसले पर हैरानी जताई थी. लेकिन, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में पहले ही जानकारी मिल गई थी. उन्होंने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल के जरिए इस बारे में लोगों को बताया है. उनका ये बयान ऐसे समय में आया है जब अपने पुराने स्टेटमेंट को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस के निशाने पर चढ़े हुए थे.

भारतीय पत्रकारों ने मुझे पहले ही इस बारे में बताया था

shoaib akhtar

यूट्यूब चैनल पर विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी के बारे में बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा,

”भारतीय टीम इस समय एक चोटी पर खड़ी है. उन्हें पीछे की चीजों को भुलाकर आगे बढ़ना होगा. लेकिन, मैं विराट कोहली और उनकी कप्तानी के बारे में बात करना चाहता हूं. जब मैं दुबई में था, भारत के कुछ पत्रकार, जो मेरे दोस्त हैं, उन्होंने मुझे बताया था कि कोहली के साथ क्या होने वाला है.

मैंने सोचा था कि वह टेस्ट कप्तान के रूप में जारी रह सकते हैं लेकिन, यह वैसा ही हुआ जैसा भारत के मेरे दोस्तों ने मुझे बताया था. मैं उनका नाम नहीं लूंगा. उन्होंने मुझे बताया था कि विराट को भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा सकता है.”

देश के लिए एक साथ नहीं खेल रहे हैं?

shoaib akhtar on Team India

आगे इसी सिलसिले में अपनी बात को बढ़ाते हुए शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा,

“रवि शास्त्री ने कोच के तौर पर काफी अच्छा काम किया है. भारत को एक पिता जैसी छवि वाले की जरूरत थी और उन्होंने उस भूमिका को अच्छे से निभाया. अब, शास्त्री और कोहली, जो प्रबंधन का हिस्सा थे बाहर हैं. यह तथ्य कि भारत प्रदर्शन के मामले में ढह गया है. यह क्या दिखाता है? क्या टीम में विभाजन है?

क्या वे देश के लिए एक साथ नहीं खेल रहे हैं? ये ऐसे सवाल हैं जिनका कोई जवाब नहीं है. इस टीम में एक दरार दिखाई दे रही है और यह देखना दिलचस्प होगा कि इससे बाहर होने के लिए प्रबंधन क्या करता है.”

मुझे टीम में अशांति दिखआई दे रही है- पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज

shoaib akhtar Latest Statement

आगे शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा,

“भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे मुझे यकीन नहीं हो पा रहा है कि खिलाड़ी एक साथ खेल रहे हैं. यह टीम टूटी और बिखरी हुई नजर आती है. कोहली ने बतौर कप्तान जैसे इस्तीफा दिया भारत अब प्रदर्शन करते हुए नहीं दिख रहा है. मुझे बहुत अशांति दिखाई दे रही है.

भारतीय क्रिकेट नाजुक परिस्थिति से गुजर रही है. मुझे लगता है कि उन्हें एक साथ आने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि खिलाड़ी, बीसीसीआई और कोच एक ही पेज पर हों.”