Shoaib Akhtar

क्रिकेट के मैदान पर पाकिस्तान के शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और टीम इंडिया के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बीच की भिड़ंत से हर कोई वाकिफ है। इन दोनों के बीच हमेशा से ही आग पानी का बैर रहा है और इसी वजह से जब इनका आमना-सामना होता था तब खेल और भी रोमांचक हो जाता था।

मैदान पर इनके संबंध कैसे भी रहे हो, लेकिन असल जिंदगी में ये दोनों बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं। इन दोनों को ही कई मौकों पर एक-दूसरे के लिए बयानबाजी और तारीफ करते हुए देखा गया है। इसी कड़ी में एक बार फिर अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सचिन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

Shoaib Akhtar ने सचिन को लेकर किया बड़ा खुलासा

shoaib akhtar

पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह अपने करियर के शुरुआती दिनों में वह सचिन तेंदुलकर के बारे में नहीं जानते थे, उन्हें सकलैन मुश्ताक ने सचिन के बारे में बताया था। पाकिस्तान के रावलपिंडी एक्सप्रेस ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कहा,

“सकलैन ने मुझे सचिन तेंदुलकर और उनके कद के बारे में बताया। मुझे उनके बारे में पता नहीं था। मैं अपनी ही दुनिया में खोया हुआ था। मुझे नहीं पता था। मुझे सिर्फ इतना पता था कि मैं क्या करूंगा और बल्लेबाज क्या सोच रहा है।” 

Shoaib Akhtar ने अपनी खेल रणनीति को लेकर दिया बयान

Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर ने इस दौरान अपनी खेल रणनीति को लेकर भी खुलासा किया और कहा कि वह केवल तेज गेंदबाजी और अपनी टीम को मैच जिताने के बारे में सोचते थे। पूर्व गेंदबाज ने इस बारे में कहा,

“आपके और हमारे तेज गेंदबाजों में बड़ा अंतर यह था कि हम तेज गेंदबाजी करने के बहाने ढूंढते थे। जब भी मुझे लगता था कि गेंद रिवर्स स्विंग कर रही है, तो मैंने सोचा, ‘अगर मुझे यहां स्पेल मिला तो मैं बल्लेबाजों को आउट कर दूंगा’। मैं वहां पांच विकेट लूंगा और पाकिस्तान के लिए मैच जीतूंगा। आप मैच विनर बने बिना स्टार नहीं बन सकते। हम देश के लिए मैच जीतते थे।” 

सचिन को लेकर पहले भी दे चुके हैं Shoaib Akhtar बयान

Shoaib Akhtar

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब शोएब ने मास्टर ब्लास्टर को लेकर कोई बयान दिया हो या फिर कोई खुलासा किया हो। इससे पहले भी वह क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन को लेकर कई बयान दे चुके हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह सचिन तेंदुलकर को भी जख्मी करना चाहते थे, लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहें। तो वहीं एक में उन्होंने कहा था कि अल्लाह के बाद सचिन ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने शोएब को स्टार बताया है।