Shoaib Akhtar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इतिहास में हमेशा से ही तेज गेंदबाजों का अहम योगदान रहा है। वसीम अकरम (Wasim Akram), वकार यूनिस (Waqar Younis) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) इस बात का सबसे बड़े उदाहरण हैं। हर दौर में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों का विश्व क्रिकेट में डंका बजता आया है। अब सबके मन में सवाल ये है कि पाकिस्तान में ऐसी क्या खास बात है कि वहां तेज गेंदबाजों की झड़ी लगी रहती है। इसका बात का खुलासा खुद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने खुद किया है।

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज है Shoaib Akhtar

 

shoaib akhtar

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने क्रिकेट इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है। 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला ये गेंदबाज आज भी कई बल्लेबाजों के सपने में जरूर आता होगा। शोएब अख्तर इन दिनों सोशल मीडिया पर बेहद ऐक्टिव रहते हैं और यूट्यूब के जरिए क्रिकेट से जुड़े मसलों पर वीडियो साझा करते हैं।

इस वजह से पाकिस्तान से निकलते है तेज गेंदबाज

Shoaib-Akhtar

हाल ही में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) के साथ खास बातचीत की है। इस बातचीत के दौरान शोएब ने पाकिस्तान में तेज गेंदबाजी के कल्चर को लेकर चर्चा की साथ ही उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की जमीन से इतने अच्छे तेज गेंदबाज क्यों निकलते है। शोएब अख्तर का कहना है कि

“हमारे पास जो आदर्श हैं, भोजन, पर्यावरण, दृष्टिकोण और साथ ही आपके पास मेरे जैसे लोग हैं जो ऊर्जा से भरपूर हैं। हमें तेज गेंदबाजी करने में खुशी होती है। आप वही बनते हैं जो आप खाते हैं, है ना? मेरा देश बहुत सारे जानवर खाता है और हम जानवरों की तरह बन जाते हैं। जब तेज गेंदबाजों की बात आती है तो हम शेरों की तरह दौड़ते हैं।”

लीजेंड्स क्रिकेट लीग में खेल रहे थे दोनों दिग्गज

Brett

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और ब्रेट ली ने लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 में भाग लिया था। रविवार को इस लीग का फाइनल मैच खेला गया, फाइनल मैच में वर्ल्ड जायन्ट्स ने एशियन लायंस को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। इस लीग में शोएब अख्तर एशियन लायंस टीम का हिस्सा थे, तो वहीं ब्रेट ली वर्ल्ड जायान्ट्स में अपनी भागीदारी दे रहे थे। ये दोनों ही तेज गेंदबाज अपने दौर में विश्व क्रिकेट मे सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक थे।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score