Shoaib Akhtar on Dinesh Karthik Comeback

Shoaib Akhtar: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपने बल्ले से आग ऊगली है. उन्होंने लगातार आरसीबी के लिए लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए अच्छी पारियां खेली हैं. फिनिशर का रोल डीके को काफी रास आ रहा है. ऐसे में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया में भी एक बार फिर उनकी वापसी हुई है. वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने उनकी जमकर तारीफ की है.

Shoaib Akhtar ने की डीके की जमकर तारीफ

Shoaib Akhtar on Dinesh Karthik Comeback

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज तर्रार गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक के कमबैक करने पर उनकी जमकर सरहाना की है. आपको बता दें कि आगामी महीने यानी जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की होने वाली घरेलू T20 सीरीज़ में भारतीय टीम के स्क्वाड में दिनेश कार्तिक को चुना गया है. ऐसे में शोएब अख्तर ने डीके के संबंध में स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा,

“मैं आमतौर पर लोगों के निजी जीवन के बारे में बोलने से बचता हूं. मैं यहां जो कहना चाहता हूं, वो ये है कि उन्हें अपने निजी जीवन में कुछ झटके लगे थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने वास्तव में अच्छी वापसी की. मैंने उनके निजी जीवन का अनुसरण किया है और इसके बारे में काफी कुछ पढ़ा है. और मुझे वास्तव में पसंद है कि वो कैसे वापस आया है. मैं कहूंगा कि उसने अच्छा किया. यही रवैया है.”

“जिस तरह से उन्होंने टीम में वापसी की है, देखकर अच्छा लगा”

Shoaib Akhtar on Dinesh Karthik Comeback

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इस दिग्गज (Shoaib Akhtar) ने आगे दिनेश कार्तिक के बारे में बातचीत करते हुए यह भी कहा कि वह मेरे ज़माने के होने के बावजूद अब तक फिट हैं और साथ ही मानसिक रूप से भी काफी ज़्यादा मज़बूत हैं. साथ ही वह दिनेश कार्तिक से इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से वापसी करने के चलते काफी ज़्यादा इम्प्रेस हैं. अख्तर ने कहा,

“बड़ी बात है. दिनेश कार्तिक मेरे जमाने के खिलाड़ी हैं. वो वास्तव में फिट और मानसिक रूप से मजबूत है. अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें होती हैं. जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की है, उसे देखकर अच्छा लगा. मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं.”

इसके अलावा बात करें दिनेश कार्तिक के आईपीएल 2022 में प्रदर्शन की तो, डीके ने इस सीज़न अब तक खेले गए 15 मैचों में 64.80 की गज़ब की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 324 रन जड़े हैं. कार्तिक ने इस सीज़न 187.28 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है. इतना ही नहीं बल्कि लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए इन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा है. बहरहाल, अगर टीम इंडिया की नीली जर्सी में भी इनका ऐसा ही रवैया रहा तो, यह इस साल के अंत में होने वाले T20 वर्ल्डकप में भी भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं.