MS Dhoni
IPL: Shoaib Akhtar Reaction MS Dhoni Captaincy

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. IPL 2022 के 15वें सीजन में जब धोनी ने कप्तानी संभाली है. तब से चेन्नई के खिलाड़ियों में एक अलग सी ऊर्जा नजर आ रही है. खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं गेंदबाजी में बॉलिंग भी धार नजर आ रही है. आईपीएल के 54वें मुकाबले में चेन्नई के गेंदबाजों ने पहले दिल्ली जैसी धाकड़ टीम 125 रनों पर ऑलआउट कर दिया.

Shoaib Akhtar ने धोनी के लिए कही ये बात

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

रवींद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद दोबारा एमएस धोनी (MS Dhoni)चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया है. क्योंकि, रवींद्र जडेजा की अगुवाई में CSK का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. जिससे निराश होकर जडेजा ने कप्तानी छोड़ना सही समझा. अगर वह यह फैसला 2-3 मैच हारने के बाद ले लेते तो. टीम की स्थिति पॉइंट टेबल में कुछ और ही होती. खैर! धोनी को करिश्मा करने के लिए जाना जाता है. यह बात किसी से छुपी नहीं है. जिस पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

‘वह एमएस धोनी हैं, वह क्या करते हैं कोई इसको प्रिडिक्ट नहीं कर सकता है. वह अनहोनी को होनी कर सकते हैं. वह इसके लिए जाने जाते हैं. वह शानदार खिलाड़ी हैं, हम सभी उनसे प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं. मुझे ऐसा लगता है कि वह संन्यास लेने से पहले आईपीएल का एक और सीजन खेलेंगे. या फिर टीम मैनेजमेंट का हिस्सा बनेंगे’

धोनी है IPL के सबसे सफल कप्तान

MS Dhoni
MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को (MS Dhoni) आईपीएल का सबसे सफल कप्तान माना जाता है. क्योंकि उन्होंने अपनी कप्तानी में एक नहीं बल्कि चेन्नई को 4 बार आईपीएल का खिताब जिताया हैं. जबति मुंबई एक मात्र ऐसी टीम है. जिसने 5 बार आईपीएल का टाइटल अपने नाम किया.

इस बात को शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भी बखूबी जानते है. तभी उन्होंने धोनी पर भरोसा जताते हुए कहा कि धोनी इस स्थिति में CSK की टीम को प्लेऑफ में पहुंचा सकते है. धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8 गेंद पर 21 रनों की नॉटआउट पारी खेली और टीम को चौथीं जीत दिलाई. इस जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें फिर से जीवित हो गई.