Shoaib Akhtar Knee Surgery

Shoaib Akhtar: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी के लिए बखूबी जाने जाते हैं. लेकिन लगातार तेज़ गति की गेंदबाज़ी करने की वजह से उनको काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा, जिसमें से उनके लिए सबसे बड़ी परेशानी बनी उनके घुटनों का दर्द.

उन्होंने (Shoaib Akhtar) हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में अपने घुटनों की सर्जरी कराई जिसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैंस से उनके जल्दी रिकवरी की प्रार्थना की है.

Shoaib Akhtar ने अपने फैंस से की खास अपील

Shoaib Akhtar Knee Surgery-appeal to his fans for prayers on social media

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के घुटनों में तब से परेशानी है जब से वह क्रिकेट खेल रहे हैं. जिसके चलते उन्होंने हाल ही में अपने घुटनों की सर्जरी मेलबर्न में कराई है. ऐसे में सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शोएब ने एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने अपने फैंस से अपील की है कि उनकी जल्दी रिकवरी के लिए प्रार्थना करें. साथ ही इस दिग्गज गेंदबाज़ ने वीडियो में कहा,

“मैं चार से पांच साल और खेल सकता था। लेकिन मुझे पता था कि अगर मैं ऐसा करता हूँ, तो मैं व्हीलचेयर से बाध्य हो जाऊंगा. यही वजह है कि मैंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया.”

“यह सब पाकिस्तान के लिए लायक था”

Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सर्जरी से पहले शेयर की गई वीडियो में इस बात का भी ज़िक्र किया कि पाकिस्तान के लिए इतनी तकलीफें उठाना लायक था. उन्होंने कहा,

“यह सब पाकिस्तान के लिए लायक था। तेज गेंदबाजी का नतीजा ऐसा होता है कि आपको हड्डियों को खोना पड़ता है, लेकिन यह ठीक है, अगर मुझे इसे फिर से करना पड़ा, तो मैं करूँगा.”

शोएब ने इस बात का भी खुलासा किया कि वह यह दर्द 11 साल से झेल रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह उम्मीद भी की है कि यह उनकी आखिरी सर्जरी होगी. बता दें कि यह शोएब के घुटनों की पहली सर्जरी नहीं है. इससे पहले भी वह 5 बार इस तरह के सर्जरी प्रोसिजर्स से गुजर चुके हैं.

इंस्टाग्राम पोस्ट को शोएब हुए ने दिया इमोशनल कैप्शन

Shoaib Akhtar- knee surjery instagram post

घुटनों की सक्सेसफुल सर्जरी के बाद शोएब अख्तर ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की है. जिसके कैप्शन में वह थोड़े भावुक हो गए. उन्होंने कैप्शन में अपने फैंस से उनकी रिकवरी के लिए प्रार्थना करने की अपील की. उन्होंने कैप्शन में लिखा,

“अल्हम्दुलिल्लाह, सर्जरी अच्छी हुई। इसे ठीक होने में कुछ समय लगेगा. आपकी दुआओं की जरूरत है.”