113653 akhtar 740

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बाद पूर्व पाकिस्तान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी कश्मीर राग छेड़ा है. शोएब ने ट्वीट करते हुए कहा है कि मेरी इच्छा है कि 1 दिन मुझे खबर मिले की कश्मीर आजाद हो गया है. शोएब अख्तर ने ये ट्वीट अभिनेता सलमान खान को जमानत मिलने के बाद किया. शोएब ने सलमान को जमानत मिलने पर खुशी जताई.

शोएब ने सलमान की जमानत पर ट्वीट करते लिखा, ”अंततः सलमान को माननीय अदालत से राहत मिल गई है. मेरी इच्छा है कि मेरे जीवन में एक दिन मुझे खबर मिले कि कश्मीर फ़िलिस्तीन, यमन, अफगानिस्तान और विश्व के अन्य उपद्रव ग्रस्त क्षेत्र आजाद हो गए हैं, क्योंकि मानवता के खून से और बेकसूरों की जान जाने से मेरा दिल खून के आंसू बहाता है.”

इससे पहले शोएब अख्तर ने सलमान की सजा पर दुख व्यक्त किया था और उन्हें इस दुख की घड़ी में हिम्मत से काम लेने की सलाह दी. अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अपने दोस्त सलमान खान को 5 साल की सजा के बाद मुझे बहुत दुख हो रहा है. लेकिन हमें भारत की न्यायपालिका के फैसले का सम्मान करना चाहिए. हालांकि मेरा मानना है कि सलमान को जरूरत से ज्यादा कड़ी सजा दी गई. मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और फैंस के साथ हूं। मुझे पूरा यकीन है कि वो जल्द इससे उबर जाएंगे.’
29 04 2014 29shoaibलोगों ने लगाई लताड़
उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिए. लोगों ने अफरीदी की क्लास लगाते हुए उल्टी उन्हें ही सलाह दे डाली. एक यूजर ने लिखा, “शोएब अख्तर बस आप अपने देश के आतंकवादियों को कश्मीर आने से रोक लो समस्या स्वतः ही हल हो जाएगी.”

इसके अलावा लोगों ने अख्तर को यह भी याद दिला दिया कि ‘कश्मीर भारत का है आैर भारत का ही रहेगा. हालांकि अख्तर ने इसके बाद फिर से एक ट्वीट किया, जिसके जरिए उन्होंने 70 सालों से चले आ रहे कश्मीर मुद्दे को खत्म करने की बात रखी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *