IPL 2022
Shoaib Akhtar picks all time- IPL-XI

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी पसंदीदा ऑल टाइम IPL इलेवन चुनी है. आईपीएल 2022 का 15वां सीजन भारत में ही खेला जा रहा है और आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. वहीं 1-2 मैचों के बाद प्लेऑफ की तस्वीर साफ हो जाएगी. इस सीजन में कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है. तो, वहीं कुछ युवा खिलाड़ी गेंद और बल्ले से फैंस के दिलों पर गहरी छाप छोड़ने में सफल रहे. जिसके आधार पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम IPL इलेवन का बड़ा खुलासा किया है.

Shoaib Akhtar ने इन खिलाड़ियों को दी अपनी टीम में जगह

Shoaib Akhtar on MS Dhoni

आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में इस टूर्नामेंट की दो सबसे चैंपियन टीमें यानि CSK-MI पहले ही हार कर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. इन दोनों टीमों को आईपीएल की सबसे सफल टीम माना जाता है. लेकिन, इस बार आईपीएल के इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन देखने को मिला. क्योंकि, ऐसा पहली बार हुआ जब MI और CSK किसी एक सीजन में 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा हो.

अब बात करते हैं शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की पसंदीदा ऑलटाइम IPL इलेवन की, जिसका उन्होंने चुनाव किया. इस टीम में उन्होंने सबसे अधिक चार भारतीय और तीन वेस्टइंडीज के खिलाड़ी चुने हैं. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपनी IPL प्लेइंग-11 का बड़ा स्पोट्स कीड़ा से बातचीत के दौरान किया. वह खुद भी आईपीएल में खेल चुके हैं.

शोएब अख्तर ने अपनी टीम का कप्तान एमएस धोनी को बनाया है. वह कई बार धोनी की कप्तानी की तारीफ कर चुके हैं और माही भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. यही कारण होगा कि उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी धोनी को सौंपी. वहीं सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रिस गेल और रोहित शर्मा को चुना है. दोनों ही खिलाड़ी ओपनिंग में धुंआधार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं.

Shoaib Akhtar ने कोहली को नंबर-3 पर दी जगह

IPL 20-22
Shoaib Akhtar and Virat kohli

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हो. लेकिन, उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता है. यह बात शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करके साबित कर दी. उन्होंने कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए रखा है. जबकि चौथे, पांचवें और छठें स्थान पर एबी डिविलियर्स, आंद्रे रसेल और कीरोन पोलार्ड को जगह दी है.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने धोनी को 7वें नंबर पर रखा है और साथ ही उन्होंने धोनी को कप्तान भी बनाया है. वहीं अब गेंदबाजी की बात की जाए तो उन्होंने अपनी टीम में राशिद खान और हरभजन सिंह के रूप में इस टीम में दो स्पिनर्स को जगह दी है, वहीं दो तेज गेंदबाजों के रूप में उन्होंने लसिथ मलिंगा और ब्रेटली को चुना है. उनका बॉलिंग अटैक कमाल है. जिनके सामने रन बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ही मुश्किल होगा.