Shoaib Akhtar insulted on live television-ptv sports-video
Shoaib Akhtar insulted on live television-ptv sports-video

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) उस वक्त विवादों का हिस्सा बन गए जब उन्होंने एक टीवी शो से बाहर निकलकर क्रिकेट विश्लेषक के तौर पर अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. लाइव शो के दौरान पीटीवी (PTV) शो के मेजबान की ओर से जब उन्हें सेट छोड़ने के लिए कहा गया को उन्होंने अपने माइक को उतारा और स्टूडियो से सीधा बाहर चल गए. 46 साल के शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का कहना है कि टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को 5 विकेट से मिली जीत के बाद शो में मेजबान की ओर से उनके साथ गलत व्यवहार किया गया और उनका अपमान किया गया. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर. जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज के साथ हुए वाकये को देख बाकी गेस्ट भी हुए हैरान

Shoaib Akhtar
PC-PTV

दरअसल ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ नाम से क्रिकेट जगत में एक अलग पहचान बना चुके पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने अपने देश के लिए 46 टेस्ट और 163 वनडे मैच खेले हैं. लेकिन, हाल ही में शो के दौरान उनके साथ गलत व्यवहार हुआ. इस कार्यक्रम में मौजूद शो के होस्ट नौमान नियाज ने उन्हें वापस बुलाने की भी कोशिश नहीं की. यहां तक बिना इस पर कोई रिएक्शन दिए उन्होंने शो को जारी रखा.

यह भी पढ़ें: Waqar Younis ने मांगी माफी | आमिर खान ने Akshay Kumar से पूछा- कैसा रहा मैच

इस वाक्या के दौरान शो पर मौजूद दूसरे गेस्ट सर विवियन रिचर्ड्स, डेविड गॉवर, राशिद लतीफ, उमर गुल, आकिब जावेद और पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान सना मीर जैसे महान दिग्गज भी हैरान रह गए. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के वॉक आउट ने सोशल मीडिया पर भी विवाद खड़ा कर दिया. जिसमें ज्यादातर लोग पूर्व क्रिकेटर के सपोर्ट में नजर आए. इसके साथ ही पीटीवी स्पोर्ट्स होस्ट नियाज से यूजर्स ने मांफी मांगने की भी मांग दी है. जो एक मशहूर क्रिकेट इतिहासकार और विश्लेषक हैं. नियाज पीटीवी खेल विभाग के प्रमुख हैं.

डॉ. नौमान असभ्य थे, उनका व्यवहार शर्मनाक था- पूर्व गेंदबाज

Shoaib Akhtar insulted on live television

पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज और शो के होस्ट के बीच हुए इस बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस घटना को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने खुद अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्विटर के जरिए पोस्ट करते हुए लिखा,

“सोशल मीडिया पर कई क्लिप वायरल हो रही हैं तो मैंने सोचा कि मैं स्पष्ट कर दूं. डॉ. नौमान घृणित और असभ्य थे. उन्होंने मुझे शो छोड़ने के लिए कहा. जो खासकर शर्मनाक था. क्योंकि आपके पास सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गॉवर जैसे दिग्गज हैं जो मेरे कुछ समकालीनों और वरिष्ठों के साथ सेट पर बैठे हैं और लाखों लोग इसे देख रहे हैं.”

मांफी ना मांगने पर छोड़ा शो- पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाजी

Shoaib Akhtar insulted
Shoaib Akhtar

इस बारे में अपनी बात रखते हुए शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने आगे लिखा,

“मैंने ये कहकर सभी को शर्मिंदगी से बचाने का प्रयास किया कि मैं इस आपसी सहमति के साथ डॉ. नौमान की टांग खींच रहा हूं कि डॉ. नौमान भी शांति से माफी मांगेंगे और हम शो के साथ आगे बढ़ेंगे. लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया और तब मेरे पास और कोई चारा नहीं बचा था.”

ये पूरा विवाद तब हुआ जब दिग्गज ने मेजबान की ओर से पूछे गए एक सवाल को नजरअंदाज कर दिया था और तेज गेंदबाज हारिस राउफ के बारे में बात करने लगे थे. वो लगातार पाकिस्तान सुपर लीग फ्रेंचाइजी लाहौर कलंदर्स और उसके कोच आकिब की इस (हारिस) खोज करने और तराशने के समर्थन देने के लिए प्रशंसा करने में लगे थे.

सवाल नजरअंदाज करने पर चिढ़ गया था होस्ट

Shoaib Akhtar insulted on live television-ptv sports

इसी सिलसिले में उन्होंने आगे बताया कि जब उन्होंने पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज की ओर इशारा किया तो नोमान ने उन्हें बीच में ही रोकने का प्रयास किया. पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar ने बताया कि “यह वो शख्स है जो सभी श्रेय का हकदार है. यह लाहौर कलंदर्स ही थे. जिन्होंने हमें हारिस रऊफ दिया.” शो के होस्ट काफी नाराज हुए और पूरी तरह से  चिढ़ गए क्योंकि दिग्गज ने उन्हें नजरअंदाज करने की कोशिश की थी. इस वक्त शो के होस्ट ने पूर्व क्रिकेटर से कहा कि वो उसके साथ दुर्व्यवहार कर रहा था और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेगा और ऐसे हालात में बेहतर होगा कि वह शो छोड़ दे और एक कमर्शियल ब्रेक के लिए चला जाए.

माफी ना मांगने पर पूर्व क्रिकेटर ने दिया इस्तीफा

Shoaib Akhtar insulted on live television-ptv
Shoaib Akhtar

वीडियो में भी सुना जा सकता है कि कार्यक्रम के होस्त ने कहा, “आप मेरे साथ दुर्व्यवहार कर रहे और मैं आपसे कहता हूं कि आप इस शो को अभी छोड़ कर चले जाए.” ब्रेक के बाद जब शो दोबारा से टेलीकास्ट हुआ तो और भी ज्यादा ड्रामा देखने को मिला जब शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि वह अप्रिय घटना को बंद करना चाहते हैं. लेकिन, उन्होंने मेजबान से माफी की मांग की. होस्ट ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और शो को शुरू कर दिया. इसके बाद पूर्व क्रिकेटर ने खुद शो में अपने साथी विशेषज्ञों से माफी मांगते हुए कहा वह पीटीवी स्पोर्ट्स से इस्तीफा दे रहे हैं.

उन्होंने कहा,

“इसके लिए मुझे दुख है लेकिन, मैं पीटीवी स्पोर्ट्स से तुरंत इस्तीफा दे रहा हूं. क्योंकि देश के सामने लाइव टेलीविजन पर मेरा अपमान किया गया और मेरे साथ बुरा बर्ताव किया गया.”