Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज Shoaib Akhtar क्रिकेट गलियारों में अपनी तेजतर्रार गेंदों से बल्लेबाजों को बाउन्सर और यॉर्कर मरने के लिए जाने जाते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के 11 साल बाद शोएब अख्तर ने मोहम्मद कैफ से बात करते हुए एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि वह बल्लेबाजों के शरीर पर गेंद मारकर उनके अंदर अपना खौफ पैदा करना चाहते थे। इसके अलावा भी अख्तर ने की खुलासे किए। आइए जानते हैं कि अख्तर ने कैफ से बात करते हुए और क्या कहा है….

Shoaib Akhtar ने किया चौका देने वाला खुलासा

Shoaib Akhtar

रावलपिंडी एक्स्प्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेजतर्रार गेंदबाज शोएब अख्तर की गेंदबाजी से हर कोई अच्छी तरह वाकिफ है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 161.3 kph की रफ्तार से गेंदबाजी भी करवाई है। वहीं हाल ही में उन्होंने फेंस यूट्यूब चैनल पर भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ से बात की और खुलासा किया कि,

“दिल की बात खून तो मैं बाउन्सर इंसलिए डालता था क्योंकि बल्लेबाजी को बंदरों की तरह क्रीज़ पर उछलते हुए देखना मुझे बेहद ही पसंद था। मैं झूठ नहीं बोलूँगा। मैं बल्लेबाजों के सिर पर गेंद मारना चाहता था  क्योंकि पास पेस (मतलब स्पीड) थी और ये तेज गेंदबाज होने का सबसे बड़ा फायदा है। 

गेंद से मारकर बल्लेबाजों को आलू की तरह चाहता था बनाना: Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar on how to increase your bowling speed

शोएब अख्तर ने आगे बातचीत करते हुए बताया कि वे चाहते थे कि बल्लेबाजों के शरीर पर गेंदे लगे और वह आलू जैसे देखने लगे, ताकि वह जब भी अपने आप को शीशे में देखे तो उन्हे अख्तर की याद आए। Shoaib Akhtarने कहा,

“अपना जोश होता, बाल हवा में लहर रहे होते हैं। ऐसे में फुल बॉल नहीं करोगे आप। आपकी बॉल बल्लेबाजों को बॉडी पर लगनी चाहिए। उनका जिस्म आलू की तरह दिखना चाहिए। ताकि जब वह खुद को शीशे में देखने तो उन्हे मेरी याद आए। ये प्यार है।”

कई खिलाड़ियों को अपनी तेजतर्रार गेंदबाजी से जखमी कर चुके हैं Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar

आपको बता दें कि शोएब अख्तर अपने समय में कई बलेलबाज़ों को अपने घातक बाउन्सर और बेहद देने वालों यॉर्कर गेंदों से घायल किया है। उनके सामने आते ही बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते थे। शोएब का क्रिकेट करियर शानदार रहा है। 46 टेस्ट मैच में उनके नाम 178 विकेट दर्ज है। वनडे मुकाबले में उन्होंने 247 विकेट चटकाई है। टी-20 मैच में अख्तर को ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिल पाया, जिस वजह से उन्होंने 15 मैचों में 19 विकेट दर्ज किए।

One reply on “‘मैं बल्लेबाजों के सिर पर गेंद मारना चाहता था’ संन्यास के 11 साल बाद शोएब अख्तर ने दिया चौकाने वाला बयान”

Comments are closed.