shoaib akhtar

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने दिन में तारे देखने शुरू कर दिये हैं. आईपीएल में BCCI पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खिलाना पसंद नहीं करता है. वहीं दूसरी ओर शोएब अख्तर ने मुंगेरीलाल के सुनहरे सपने देखना शुरू कर दिये हैं. पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम PSL 2022 में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) कि IPL में बाबर आजम को 15-20 करोड़ में बेचने की बात कर रहे हैं.

‘IPL में 15-20 करोड़ का बिक सकते हैं बाबर आजम’

shoaib akhtar

आपीएल 2022 को 15वें सीजन का आगाज हो चुका है. अब लीग के तीन मैच खेले जा चुके हैं. दुनियाभर में आईपीएल को सबसे ज्यादा देखा और पसंद किया जाता है. आईपीएल के महाकुंभ में विश्वभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. आईपीएल में साल 2008 के बाद से पाक खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया है. PSL में फ्लॉप रहने वाले बाबर आजम को शोएब अख्तर IPL में खिलाने के सपने देख रहे हैं. चलों सपना देखने का उनका अधिकार है, लेकिन उन्होंने ये कैसे सोच लिया कि IPL में बाबर आजम 15-20 करोड़ में खरीद लिया जाएगा. इंटरव्यू के दौरान शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि,

“आईपीएल में एक दिन बाबर आजम और विराट कोहली को एक साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखना बहुत अच्छा होगा. वो कितना रोमांचक पल होगा। ऐसे में अगर ये मौका आया तो नीलामी में बाबर 15-20 करोड़ रुपये में जाएगा और वो पाकिस्तान का सबसे महंगा खिलाड़ी हो सकता है.”

बाबर PSL 2022 में बुरी तरह से फ्लॉप हुए साबित

PSL 2022: Aabar Azam
PSL 2022:  Babar Azam

पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज से की जाती है. जबकि बाबर आजम विराट को आगे कही नहीं टिकते हैं. कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. क्रिकेट की दुनिया में सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली का नाम आता है. पाकिस्तान में इस साल PSL 2022 के मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें बाबर आजम कराची किंग्स के कप्तान थे.

बाबर आजम की टीम कराची किंग्स ने PSL 2022 में 10 मुकाबले खेले. जिसमें 9 मैचों में करारी हार मिली. कप्तान बाबर आजम का फ्लॉप शो भी देखने को मिला. इस सीजन लीग में बाबर आजम का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है. बाबर 10 पारियों में सिर्फ दो ही अर्धशतक जमा पाए हैं. उनके इस प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी टीम कप्तानी छोड़ने की मांग तेज हो गई थी.