Untitled

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेजतर्रार गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और विवाद एक दूसरे से अजबनी नहीं हैं। क्रिकेट खेलने से लेकर संन्यास लेने तक अख्तर का नाम विवादों से जुड़ा रहा है। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान ऐसी कई सारी हरकतें की है, जिनके बाद से उनका नाम क्रिकेट जगत के विवादित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया है। वहीं हाल ही में शोएब ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ हुई जुबानी जंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Shoaib Akhtar के साथ हुई थी Andrew Flintoff की जुबानी-जंग

Shoaib Akhtar

वैसे तो शोएब अख्तर विरोधी टीम के खिलाड़ियों को स्लेज करते हुए नजर आते थे, लेकिन एक बाद इंग्लैंड के फ्लिंटॉफ ने पासा ही पलट दिया और लाइव मैच के दौरान अख्तर को लेकर उल-जुलूल बात कह डाली। दरअसल, हुआ कुछ यूं कि 2005 में पाकिस्तान के फैसलाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में फ्लिंटॉफ ने अख्तर के साथ स्लेजिंग करते हुए कहा कि तुम दिखते तो टार्जन जैसे हो लेकिन बॉलिंग टार्जन की गर्लफ्रेंड जेन जैसी करते हो। टॉक स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए अख्तर ने कहा,

“मैं फ्लिंटॉफ के खिलाफ बॉलिंग कर रहा था और उनको बाउंसर मार रहा था। मैं उससे बहुत गुस्सा था। मैं इंजमाम से कह रहा था कि मुझे इसको बाउंसर मारना है। इंजमाम ने कहा कि वह काफी बड़ा है, तुम उसे बाउंसर नहीं मार पाओगे। मैंने पूछा कि क्या मैं राउंड द विकेट गेंदबाजी करूं ताकि उसे बीमर मार पाऊं। लेकिन इंजमाम ने मना कर दिया और कहा कि यह एथिक्स के खिलाफ है। क्या तुम सिर्फ बाउंसर मार सकते हो? इसलिए मैंने बाउंसर डालने शुरू कर दिए।”

Andrew Flintoff ने इस स्लेजिंग को लेकर तोड़ी चुप्पी

flintof

वहीं इस घटना को याद करते हुए एंड्रयू ने कहा था कि,

“शोएब मुझे मोटा कह रहे थे। मैं बर्दाश्त नहीं कर पाया। मैं उनके पास गया और कहा कि शोएब तुम टार्जन जैसे लगते हो लेकिन गेंदबाजी जेन जैसी करते हो। लेकिन मेरा यह कहना उल्टा पड़ गया क्योंकि पहली या दूसरी ही गेंद पर उन्होंने मेरा स्टंप उखाड़ दिया।”

इसी के साथ बता दें कि फ्लिंटॉफ ने 79 टेस्ट मैच में 3845 रन बनाए हैं, जबकि 141 वनडे मैच में उनके नाम 3394 रन दर्ज है। हालांकि उनका टी20 क्रिकेट करियर ज्यादा बड़ा नहीं रहा कौर उन्होंने 7 मुकाबलों में 76 ठोके। वहीं उनके नाम टेस्ट में 226 विकेट और वनडे में 154 विकेट हैं।