shivam

सोमवार को आईपीएल का 13 वां मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच इर्डन गार्डन में खेला गया. जहां केकेआर ने एकतरफा मुकाबले में दिल्ली को 71 रनों से हरा दिया. इसी के साथ कोलकाता ने इस टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की.

इस मैच में केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली के सामने 201 रन का विशाल लक्ष्य रखा. इसके जवाब में दिल्ली की टीम शुरुआत से ही बिखर गई और 129 रन के स्कोर पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई.केकेआर की ओर से इस मैच के हीरो आंद्रे रसल रहे, जिन्होंने इस मैच में 12 बॉल में 41 रन की तूफानी पारी खेल कर इस मैच में अंतर पैदा किया. इसके अलावा रसल ने 1 विकेट भी अपने नाम किया.

शुरुआत से बिखरी दिल्ली jasonकोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला की तिगड़ी ने दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल मिलने वाली दूसरी जीत से महरूम कर दिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 201 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन कुलदीप, सुनील और चावला की फिरकी में दिल्ली फंस गई और 14.2 ओवरों में 129 रनों पर ढेर हो कर 71 रनों से मैच हार गई.

इस मैच में उस गेंदबाज को गेंदबाजी करते देख करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों की तमन्ना पूरी हुई जो आईपीएल के शुरुआत से ही आस संजोए हुए थे. दरअसल इस मैच में शिवम मावी ने अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरा. जी हाँ, अन्दर 19 वर्ल्ड कप में तहलका मचाने वाला यही गेंदबाज था जिसने अपने रफ़्तार से खूब सुर्खियां बटोरी. अब आईपीएल में भी उन्होंने आगाज कर दिया है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में जलवा बिखेर चुके हैं शिवम मावी
shivam mavi 1517572789अंडर-19 वर्ल्ड कप में शिवम ने अपने प्रदर्शन के दम पर खूब सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 9 विकेट निकाले थे. इस दौरान उन्होंने 4.12 रन प्रति ओवर की इकॉनमी से रन खर्च किये थे. जिस तरह से इस गेंदबाज ने वर्ल्ड कप के मैचों में रफ़्तार निकाला था हर तरफ उनकी चर्चा होने लगी थी.

आईपीएल में भी खोल दिया खाता
Mavi gmabhir wicket IPL 2018 KKR DD 160418 060259शिवम ने कल दिल्ली के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट चटका लिया. विकेट भी हल्का फुल्का नहीं. दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर को बोल्ड कर इस युवा गेंदबाज ने अपने आईपीएल करियर का आगाज किया. शिवम की गेंदबाजी को देख दुनिया भर के दिग्गज इनकी तारीफ कर रहे हैं.

माइकल वॉन ने ट्वीट कर की तारीफ

Former England captain Michael Vaughan walks across the outfield prior to day twoशिवम की गेंदबाजी देख पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी माइकल वॉन ने उनकी जमकर तरीफ की. उन्होंने अपने ट्विटर पर शिवम की तारीफ में लिखा कि

”शिवम मावी 145 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से गेंदबाजी कर रहा…अभी वह मात्र 19 साल का है , उम्मीद है वह जल्द भी भारतीय टीम के साथ खेलता दिखेगा.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *