शिवम दुबे

भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की बात होती है, तो हम सभी के जहन में हार्दिक पांड्या का नाम सबसे पहले आता है। मगर मुंबई के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को पांड्या की गैरमौजूदगी में भारत के लिए खेलने का मौका मिला था। हालांकि फिलहाल वह टीम से बाहर चल रहे हैं। मगर दुबे का मानना है कि भारतीय टीम को हार्दिक के होते हुए भी उनकी जरुरत है।

हार्दिक के साथ है टीम को एक और ऑलराउंडर की जरुरत

shivam dube

हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम का अभिन्न हिस्सा हैं। हालांकि उनकी गैरमौजूदगी में जब वह अपनी फिटनेस संबंधी समस्याओं से जूंझ रहे थे, तब टीम मैनेजमेंट ने मुंबई के शिवम दुबे को मौका दिया था। लेकिन हार्दिक के लौटते ही Shivam Dube को टीम से बाहर कर दिया गया। अब दुबे ने हार्दिक पांड्या के साथ कॉम्पटीशन की को लेकर बात करते हुए शिवम दुबे ने कहा,

“आपके पास हार्दिक पांड्या हैं, लेकिन आपको भारतीय टीम में एक और ऑलराउंडर की जरूरत है, क्योंकि एक सीमिंग ऑलराउंडर मिलना हमेशा मुश्किल काम होता है। मेरा काम प्रदर्शन करते रहना और चयनकर्ताओं का दरवाजा खटखटाना है। आप दूसरे देशों को 2-3 ऑलराउंडर खेलते हुए देखते हैं, क्योंकि वे हमेशा खेल का रुख बदलते हैं। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि मैं भविष्य की भारतीय टीम का हिस्सा बनूंगा। अधिक ऑलराउंडर खेलने से भारत के जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।”

निचले क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहते थे Shivam Dube

मुंबई के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे को आरसीबी ने 2021 के ऑक्शन में रिलीज कर ऑक्शन का रास्ता दिखाया था। जहां, उन्हें राजस्थान ने बड़ी रकम में खरीदकर टीम में शामिल कर लिया। शिवम दुबे ने आरसीबी द्वारा रिलीज किये जाने को लेकर बात करते हुए कहा,

“निश्चित रूप से मैं आरसीबी के लिए नंबर 4 या नंबर 5 पर उच्च क्रम में बल्लेबाजी करना पसंद करता, लेकिन यह कुछ ऐसा है जो कप्तान और प्रबंधन के अनुसार तय होता है। मुझे नहीं लगता कि मैंने आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन किया, क्योंकि में अंत में लगातार 2-3 छक्के लगा रहा था और बीच के ओवरों में गेंदबाजी भी कर रहा था।”

आरसीबी के लिए मैंने अच्छा प्रदर्शन किया

Shivam Dube

आरसीबी ने आईपीएल 2019 में शिवम दुबे (Shivam Dube) को खरीदा था। हालांकि आरसीबी जो खिलाड़ी से उम्मीद कर रही थी, वह शायद वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके और रिलीज कर दिया गया। मगर Shivam Dube का मानना है कि वह आरसीबी के लिए अच्छा कर रहे थे।

“मुझे रिलीज करना फ्रैंचाइज़ी की पसंद थी और उन्होंने जो भी फैसला किया, मैं ठीक हूं, मुझे इस बात का संतोष है कि जब भी मुझे गेंदबाजी या बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया, तो मैंने आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।”