Shivam Dube

IPL 2022 Auction: भारतीय ऑल राउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) की इस मैगा ऑक्शन में काफी मांग देखी जा रही है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी का विकल्प देने वाले इस खिलाड़ी के लिए ऑक्शन रूम में कुल 3 फ्रैंचईजियों ने बोली लगाई थी। जिसमें से पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स बड़ी बेताबी से शिवम को अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहते थे। अंत में 50 लाख रुपये के बेसप्राइस के साथ आने वाले इस खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ जोड़ा है।

साल 2019 से खेल रहें हैं IPL

Shivam dube

शिवम दुबे (Shivam Dube) 25 वर्षीय क्रिकेटर हैं जो भारतीय घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं। बाएं हथे के बल्लेबाज के तौर पर शिवम दुबे मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए लंबे छक्के लगाने की क्षमता रखते हैं। साल 2019 से शिवम दुबे के आईपीएल करियर की शुरुआत हुई थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) टीम ने इस घातक ऑल राउंडर को 4.40 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था।

Shivam Dube का IPL करियर

shivam dube ipl

शिवम दुबे (Shivam Dube) ने अबतक अपने आईपीएल करियर में 24 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 120 के स्ट्राइक रेट के साथ 399 रन बनाए है। शिवम के खाते में इस दौरान 4 विकेट भी आए है। भारतीय घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बाद शिवम को टीम इंडिया में भी शामिल किया गया था। उन्होंने अबतक भारत के लिए 13 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 216 रन बनाने के साथ ही 5 विकेट भी झटके हैं।

आज ही शिवम दुबे बने हैं पिता

शिवम दुबे (Shivam Dube) के लिए 13 फरवरी का दिन खुशियों की सौगात लेकर आ कर आया है। मैगा ऑक्शन में बड़ी बोली लगने से पहले शिवम की पत्नी ने आज सुबह बेटे को जन्म दिया है। इस बात की जानकारी  उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी पत्नी और बेटे की तस्वीर साझा करते हुए दी थी।  इस तस्वीर में शिवम की पत्नी अंजुम की गोद में नन्हे चैम्प को देखा जा सकता है। तस्वीर शेयर करते हुए टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिखा कि

“हमारे जीवन में खुशियों की बहार आई है, एक बेटे के साथ ऊपरवाले ने हमें आशीर्वाद दिया है”