Shimron Hetmyer

Shimron Hetmyer: वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ शिमरॉन हेटमायर आईपीएल 2022 में अपनी नई फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नज़र आ रहे हैं. हेटमायर को आरआर की पिंक और ब्लू जर्सी काफी रास आ रही है. यह आईपीएल का उनका अभी तक का बेस्ट सीज़न रहा है. इस सीज़न हेटमायर तकरीबन हर मैच में रॉयल्स के लिए मिडिल ऑर्डर में आकर अच्छी पारी खेल रहे हैं. वहीं हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने हाल ही में इस बात का भी खुलासा किया है कि उनकी पत्नी उनकी सबसे बड़ी कोच और सबसे कठोर आलोचक रही हैं.

Shimron Hetmyer ने किया बड़ा खुलासा

Shimron Hetmyer

राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ शिमरॉन हेटमायर ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि उनकी पत्नी उनकी सबसे बड़ी कोच रही हैं और साथ ही उन्होंने हेटमायर की काफी आलोचना भी की है. हेटमायर ने कहा कि उन्होंने शुरुआती दो सालों में खुद को बिलकुल भी समय नहीं दिया और वह पहली गेंद से ही बड़े शॉट मारने के लिए देखते थे. इसके बाद उन्होंने इस बात का भी ज़िक्र किया कि उनकी वाइफ ने उन्हें कहा कि पिच पर जाकर पहले थोड़ा समय बिताए और कुछ गेंदे खेले. फिर उसके बाद बड़े हिट्स लगाने के लिए जाए. शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने केकेआर के खिलाफ मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“यह सिर्फ खुद को मौका देने के बारे में है. पहले दो सालों में (आईपीएल में) मैंने खुद को पिच पर सेट होने का समय नहीं दिया. पिछले साल और इस साल, मैंने खुद से कहा कि मुझे बड़े शॉट्स लगाने से पहले खुद को यह जानने का मौका देना चाहिए कि कंडीशंस किस तरह की हैं. मेरी पत्नी मेरी सबसे बड़ी कोच और मेरी सबसे कठोर आलोचक रही है और उन्होंने मुझसे कहा है कि पहले खेल को समझने के लिए खुद को थोड़ा वक्त दे और कुछ गेंदे खेलें, फिर उसके बाद बड़े हिट्स के लिए जाएं.”

जोस बटलर से सीखना चाहते हैं रिवर्स स्वीप

Shimron Hetmyer-Jos Buttler

शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने अपने दिए बयान में इस बात का भी ज़िक्र किया है कि वह उनके राजस्थान रॉयल्स के टीममेट जोस बटलर से रिवर्स स्वीप सीखना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने बटलर की प्रशंसा भी की है. आपको बता दें कि जोस बटलर रिवर्स स्वीप खेलने में माहिर हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में भी इस शॉट का कई बार इस्तेमाल किया है. वह इस शॉट के साथ और भी ज़्यादा घातक नज़र आते हैं. ऐसे में शिमरॉन हेटमायर ने कहा,

“मैं जोस बटलर से रिवर्स स्वीप सीखना चाहता हूं. मैं नेट्स में इसकी प्रेक्टिस कर रहा हूं लेकिन मैं सिर्फ हित हो रहा हूं. साथ ही मैं स्कूप शॉट का भी नेट्स में अभ्यास कर रहा हूं. जब मैं उनके (जोस बटलर) साथ बल्लेबाजी कर रहा होता हूं तो वह चीजों को आसान बना देते हैं. भगवान का शुक्र है कि मैं वानखेड़े में गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज नहीं हूं, यह बल्लेबाजों के लिए एक अच्छा मैदान है.”