Shimron Hetmyer

Shimron Hetmyer: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुंबई में खेला गया था। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 37 रनों से राजस्थान के खिलाफ जीत का परचम लहराया है। राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने एक शानदार शॉट जड़ा था, जिसकी वजह से टाटा ग्रुप अब काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) को पांच लाख रुपये की बड़ी रकम देगा।

Shimron Hetmyer के एक शॉट की वजह से काजीरंगा पार्क को मिलेंगे 5 लाख

Shimron Hetmyer

14 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का 24वां मुकाबला खेला गया है। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट के नुकसान पर 193 रनों का टारगेट दिया था। जिसके बाद दिए लकाशी का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट गंवा कर महज 155 रन ही बना पाई। जिसके बाद टीम को 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने एक शानदार छक्का जड़ जिसके बाद टाटा ग्रुप को अब काजीरंगा नेशनल पार्क लाख रुपये देने पड़ेंगे।

दरअसल शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने 13वें ओवर की पहली बॉल पर छक्का जड़ा था। उन्होंने यह छक्का गुजरात के तेजतर्रार गेंदबाज मोहम्मद शमी के ओवर की पहली ही बॉल पर लगाया था। उनका यह छक्का डायरेक्ट टाटा पंच बोर्ड पर जाकर लगा। टाटा ग्रुप आईपीएल 2022 का अफिशल स्पान्सर हैं। टाटा ग्रुप ने कमिटमेंट किया था कि अगर कोई बल्लेबाज टाटा पंच बोर्ड पर शॉट लगता है, तो काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपए डोनेट किए जाएंगे। इसी कमिट के चलते अब काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपए मिलेंगे

पडिक्कल भी दिला चुके हैं काजीरंगा को 5 लाख

Devdutt Padikkal

राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी काजीरंगा नेशनल पार्क को पांच लाख रुपये दिला चुके हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए एक शानदार छक्का जड़ा था, उनके इस छक्के ने काजीरंगा नेशनल को पांच लाख रुपये की सौगात दिलाई थी। तब उन्होंने 41 रनों की पारी खेली थी। उस वक्त भी पडिक्कल का छक्का टाटा पंच बोर्ड पर लगा था।

37 रनों से राजस्थान ने गंवाया मैच

Jose butler

टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। जिसके बाद गुजरात ने राजस्थान को 193 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया था। दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत काफी अच्छी रही। जोस बटलर ने 193 रनों का पीछा करने के लिए राजस्थान की टीम को तेजतर्रार शुरुआत दी थी। जोस बटलर ने 24 गेंदों पर 54 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। लेकिन ऐसी शुरुआत के बाद भी राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 ही रन बना सकी।