Dharamshala

Dharamshala: शनिवार सुबह से हिमाचल प्रदेश के शहर धर्मशाला (Dharamshala) में बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। वह सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। आज शाम सात बजे धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल जाना है। 12 फरवरी को एचपीसीए के पदाधिकारियों ने इंद्रूनाग देवता की पूजा अर्चना भी की है और मौसम साफ रहने की अरदास की है। इस वजह से उम्मीद है कि शाम तक मौसम साफ हो जाएगा।

इंद्रू नाग देवता की पूजा के लिए पहुंचे BCCI कोषाध्यक्ष

c

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में खेला जा चुका है। अब इस सीरीज के दो मैच धर्मशाला (Dharamshala) के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में खेले जाने हैं। लेकिन आज सुबह से धर्मशाला (Dharamshala) में सुबह से बारिश हो रही है। हालांकि अभी बारिश थम गई है। लेकिन मैच पर संकट के काले बादल अभी भी छाए हुए है। वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पदाधिकारी फिर से पूजा-अर्चना के लिए खनियारा में इंद्रू नाग देवता के मंदिर पहुंचे हैं।

इंद्रू नाग देवता को बारिश का देवता माना जाता है। इस वजह से बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने श्री इंद्रू नाग देवता के दरबार में पूजा की है और मैच के सफल आयोजन को लेकर प्रार्थना की है। सुबह से लगातार बारिश होने के बाद अब दोपहर में बारिश थम चुकी है और क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है।

Dharamshala में बारिश रोकने के लिए की पूजा

Dharamshala

शिमला के मौसम विभाग ने कांगड़ा सहित प्रदेश भर में 26 और 27 फरवरी के लिए बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही मौसम विभाग ने 26 फरवरी के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। शनिवार दोपहर को जब एचपीसीए पदाधिकारियों ने मंदिर में पूजा की तो धर्मशाला (Dharamshala) में हल्की धूप निकली है और बादल छंटने लगे हैं।

बता दें कि, धर्मशाला (Dharamshala) क्षेत्र के लोगों के मन में इंद्रूनाग देवता के प्रति गहरी आस्‍था। जब भी उन्हे बारिश से संबंधी दिक्कत होती है तो वह लोग अक्सर मंदिर पहुँच जाते हैं। इससे पहले भी इंद्रूनाग देव के आशीर्वाद से धर्मशाला (Dharamshala) स्‍टेडियम में सफल आयोजन हुए हैं।