Shikhar Dhawan 2
Shikhar Dhawan and Rohit Sharma

भारतीय टीम के खिलाड़ी इन दिनों अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. खिलाड़ी बल्ले और गेंद से कमाल दिखा रहे हैं. टीम इंडिया ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 13वीं सीरीज जीत ली है, लेकिन धवन की अगुवाई में एक खिलाड़ी ऐसा है जो बेरंग दिखाई दे रहा है. वहीं इस खिलाड़ी ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अपने प्रदर्शन से कोहराम मचा दिया था. मगर धवन की कप्तानी में ये खिलाड़ी बोझ बन चुका है.

इस खिलाड़ी ने खराब प्रदर्शन से किया निराश

yuzvendra chahal

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं. दूसरे मैच को भले ही टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत लिया हो, लेकिन इस मैच में एक स्टार खिलाड़ी लय में नजर नहीं आया. इस खिलाड़ी का नाम युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) है. जिसने अपनी कातिलाना गेंदबाजी के दम पर विराट कोहली और फरि रोहित शर्मा को कई मैच जिताकर दिए हैं.

लेकिन, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा मुकाबला खेला गया. चहल को दूसरे मुकाबले में काफी मार पड़ी. युजवेंद्र चहल ने 9 ओवर में 69 रन दिए और सिर्फ 1 विकेट हासिल किया. वहीं पहले मुकाबले में चहल ने 58 रन लुटाए थे. जबकि चहल को काफी नपी-तुली गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है.

रोहित शर्मा की कैप्टेंसी में मिला मौका

Yuzvendra Chahal 1
Yuzvendra Chahal

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को फुलटाइम कप्तान बनाया गया. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को पिछले टी20 वर्ल्डकप में मौका नहीं मिला था, लेकिन रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी को वापस से टीम में शामिल किया गया. चहल ने इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. बता दें कि, अगर ये गेंदबाज अपनी फॉर्म में होता है तो, बड़े से बड़े बल्लेबाज के छक्के छुड़ाने का दमखम रखता है.

आईपीएल 2022 में की शानदार गेंदबाजी

Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal

आईपीएल के 15वें सीजन में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने का मौका मिला. उन्होंने अपनी दमदार बॉलिंग से टीम को कई बड़े मैच जिताए. वह इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 26 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम कर ली. वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर हैं. उनके इस शानदार प्रदर्शन से चहल को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बनते हुए देखा जा सकता है.