NZ vs IND - Shikhar Dhawan On Team India

NZ vs IND: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड दौरे पर गई है। धवन को विशेष रूप से वनडे सीरीज का कप्तान बनाया गया, इससे पहले टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या के हाथों में टीम की कमान थी। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे दिग्गजों की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया की नई पीढ़ी की झलक देखने को मिल रही है। ऐसे में शिखर (Shikhar Dhawan) ने भी भविष्य के खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shikhar Dhawan ने युवा भारतीय टीम पर दिया बयान

No description available.

दरअसल, आज यानि 27 नवंबर को न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाने वाला था। लेकिन हैमिल्टन का मौसम विलेन बना और मैच 12.4 ओवर के बाद रद्द कर दिया गया। इस दौरान शुभमन गिल ने नाबान 45 रन बनाए और सूर्यकुमार यादव ने 35 रनों का योगदान दिया।

इस मैच के बाद जब शिखर धवन से युवा खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सभी खिलाड़ियों की तारीफ की। धवन (Shikhar Dhawan) का मानना है कि युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को देखते हुए लगता है कि टीम इंडिया का भविष्य सुरक्षित हाथों में हैं। उन्होंने कहा,

“हमारे कुछ खिलाड़ी आराम कर रहे हैं लेकिन यह टीम अभी भी मजबूत है, यह हमारी टीम की गहराई को दर्शाता है। (एक युवा टीम के साथ कप्तानी पर) बहुत ही रोमांचक, मुझे इतना युवा महसूस कराता है (हंसते हुए)। नहीं, लेकिन गंभीरता से यह अब तक यात्रा करने वाले खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा अवसर है, जिस तरह से शुभमन ने बल्लेबाजी की है और उमरान की गेंदबाजी, उस बदलाव को देखकर खुशी हुई। उम्मीद है कि हम आखिरी मैच जीत सकते हैं और खुद का लुत्फ उठा सकते हैं।”

यह भी पढ़ें – IND vs NZ: बारिश ने किया सूर्या-गिल की आतिशी पारी का मजा किरकिरा, खराब मौसम की वजह से रद्द करना पड़ा दूसरा ODI

बांग्लादेश दौरे पर नजर आएंगे टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी

Team India
IND vs BAN 2022

इसके साथ ही आपको बता दें कि 4 दिसंबर से भारतीय क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा शुरू होने जा रहा है। जहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों कि वनडे और फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टी20 विश्वकप 2022 के बाद पहली बार टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी इस दौरे पर खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

वनडे सीरीज के लिए Team India और शेड्यूल

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल।

Date Match Details Venue Time (IST)
Dec 4, Sunday Bangladesh vs India, 1st ODI Shere Bangla National Stadium, Dhaka 12:30 PM
Dec 7, Sunday Bangladesh vs India, 2nd ODI Shere Bangla National Stadium, Dhaka 12:30 PM
Dec 10, Saturday Bangladesh vs India, 3rd ODI Shere Bangla National Stadium, Dhaka 12:30 PM

टेस्ट सीरीज के लिए Team India और शेड्यूल

टेस्ट सीरीज के लिए Team India:  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, सौरभ कुमार, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

Dec 14-18 Bangladesh vs India, 1st Test Zahur Ahmed Chowdhury Stadium, Chattogram 9:30 AM
Dec 22 – Dec 26 Bangladesh vs India, 2nd Test Shere Bangla National Stadium, Dhaka 9:30 AM

One reply on ““बड़े खिलाड़ी आराम कर रहे हैं और यह टीम…”, Rohit-Virat के बिना कैसी है टीम इंडिया की हालत, Shikhar Dhawan ने किया बड़ा खुलासा”

Comments are closed.