भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहले दो वनडे मैचों के बाद भारतीय टीम ने मेहमान टीम में 1-0 की बढ़त बना के रखी है। दो वनडे मैच के बाद अब तीसरा वनडे मैच 27 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा।

तीसरे वनडे मैच में शिखर धवन के पास है कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले मैच में भी दोनों ही टीमों की तरफ से कुछ रिकॉर्ड बनते और टूटते देखे जा सकते हैं। रिकॉर्ड के मामले में विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा वनडे मैच तो पूरी तरह से कोहली के नाम रहा।

shikhar dhawan

लेकिन अब हर किसी की नजरें तीसरे वनडे मैच पर जा टिकी हैं। विराट कोहली के लिए तीसरा वनडे मैच भी कुछ रिकॉर्ड लेकर आ सकता है, लेकिन वहीं एक बड़े रिकॉर्ड के मामले में शिखर धवन तो विराट कोहली तक को पीछे छोड़ सकते हैं।

दूसरे सबसे तेज 5 हजार वनडे रन बनाने से 144 रन दूर हैं धवन

जी हां भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस सीरीज में अब तक खेले गए दोनों ही मैचों में कोई खास कमाल नहीं कर सके हैं, लेकिन तीसरे वनडे मैच में अगर वो 144 रन और बना देते हैं तो एक बड़ा मुकाम हासिल कर लेंगे।

भारत के गब्बर शिखर धवन पुणे वनडे मैच में 144 रन बना देते हैं तो वो अपने वनडे करियर के 5 हजार रन पूरे कर लेंगे। और वो उस पारी में 5 हजार रन के आंकड़े को छूते ही वनडे क्रिकेट इतिहास के दूसरे सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

हाशिम अमला 101 पारियों में तो कोहली ने बनाए हैं 114 पारियों में बनाये हैं 5 हजार रन

दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड है, जिन्होंने केवल 101 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था। अब धवन के पास उनके बाद दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बनने का मौका है।

शिखर धवन के इस समय 112 वनडे मैचों की 111 पारियों में 4856 रन हैं और वो अपने 5 हजार वनडे रन से 144 रन दूर हैं ऐसे में वो उनके पास 112 पारियों वो 5 हजार रन को पूरा कर विराट कोहली के 114 पारियों में दूसरे सबसे तेज 5 हजार वनडे रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

SHARE