835847314
Indian cricketer Shikhar Dhawan celebrates after he scored a century (100 runs) during the first One Day International (ODI) cricket match between Sri Lanka and India at the Rangiri Dambulla International Cricket Stadium in Dambulla on August 20, 2017. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

रविवार को जोहांसबर्ग में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इसमें भारत ने 28 रनों से जीत दर्ज की। भारत के जीत के नायक बनकर उभरे शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार। एक ने गेंदबाजी से अफ्रीका में तूफान ला दिया,तो दूसरे ने सूखे अफ्रीकी रेगिस्तान में रनों की बारिश कर दी।

शिखर धवन ने 39 गेंदों में 72 रन की शानदार पारी खेली। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट चटकाए। दोनों के आगे अफ्रीका टीम बेबस थी। लेकिन शिखर धवन के साथ रविवार को जितना किस्मत ने दिया,उतना ही भाग्य दर्शकों ने भी दिया।

 

10 के स्कोर पर आउट होने से बचे शिखर

234029

72 रन की शानदार पारी खेलने वाले शिखर धवन 10 रन पर आउट होने से बच गए। इसमें किस्मत से ज्यादा शोर का खेल था। दरअसल हुआ ये कि जिस वक्त शिखर धवन 10 के स्कोर पर खेल रहे थे,उस समय भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 43 रन था। जूनियर डाला की गेंद में पहले भी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 21 रन बनाकर आउट हो गए थे।

डाला की गेंद पर शिखर धवन ने शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं आई । गेंद ग्लब्स में लगती हुई सीधे विकेट कीपर के दस्तानों पर जा पहुंची। लेकिन दर्शकों ने उस बीच काफी शोर मचा दिया जिस वजह से गेंद की आवाज किसी को भी सुनाई नहीं दी। हालांकि विकेटकीपर ने अपील जरूर की लेकिन वो इतनी प्रभावी नहीं हो पाई और इस तरह शिखर धवन का  विकेट गिरते-गिरते बच गया।

शिखर ने मौके को जमकर भुनाया

Shikhar Dhawan

शिखर धवन ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। शिखर धवन ने आक्रामक रूप आख्तियार करते हुए विस्फोटक पारी खेली। धवन ने 72 रनों की पारी में 39 गेंदों का सामना किया। इस दौरान धवन ने 10 चौके और दो छक्के भी लगाए। भारत की तरफ से दूसरा सर्वाधिक स्कोर मनीष पांडे ने 29 रनों का बनाया।

कहर बनकर टूटे भुवनेश्वर कुमार

bhuvneshwar 7592

भारत की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी का नजारा भुवनेश्वर कुमार ने पेश किया। भुवी ने अपने 4 ओवर में महज 24 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। एक ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट चटकाए थे। वहीं यजुवेंद्र चहल,हार्दिक पांड्या और जयदेव उनादकट को एक-एक विकेट मिले।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *