Shikhar Dhawan

श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ आर.प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे व आखिरी वनडे मैच में आखिरकार भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टॉस जीत गए। शुरुआती दोनों ही मैचौं में सिक्का मेजबानों के पक्ष में गिरा था। टॉस जीतकर धवन ने अपने ‘गब्बर’ वाले अंदाज में खुशी जाहिर की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Shikhar Dhawan ने दिखाता गब्बर वाला अंदाज

टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे हैं। शुरुआती दो वनडे मैचों में सिक्का श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका के पक्ष में गिरा। लेकिन अब तीसरे मैच में Shikhar Dhawan टॉस जीत गए। जैसे ही सिक्का गिरा, तो उन्होंने अपने गब्बर वाले अंदाज में पीछे देखते हुए बताया कि वह टॉस जीत गए हैं। आमतौर पर धवन को आपने कैच लेने के बाद ऐसे इशारे करते देखा होगा।

टॉस जीतकर धवन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है और अब तीसरे मैच में टीम मैनेजमेंट ने 5 युवा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया है। इस मैच में संजू सैमसन, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौथम, राहुल चाहर, चेतन सकारिया को डेब्यू कैप मिली है।

धवन के पास है इतिहास रचने का मौका

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan की कप्तानी वाली टीम इंडियाीलंका के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज में 2-0 के साथ अजेय बढ़त बना ली है। अब यदि भारत तीसरा मुकाबला भी जीत लेता है, तो इसी के साथ टीम के कप्तान धवन इतिहास रचने में सफल होंगे।

असल में बतौर कप्तान पहली ही वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने का खास रिकॉर्ड धवन अपने नाम कर लेंगे। एमएस धोनी, विराट कोहली और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज भी ये कारनामा नहीं कर सके। ऐसा होने के काफी अधिक संभावना भी दिख रही है कि भारत आखिरी मैच को जीतकर मेजबान टीम को क्लीन स्वीप कर सके।