shikhar dhawan

Shikhar Dhawan की कप्तानी वाली टीम इंडिया, श्रीलंका के लिए उड़ान भर चुकी है। दोनों टीमों के बीच 3-3 मैचों की वनडे व टी20 आईसीसी खेली जानी है, जिसका पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा। इस दौरे पर टी20 व वनडे दोनों ही सीरीज के लिए भारत को पंसदीदा माना जा रहा है। लेकिन इस बीच शिखर धवन को एक समस्या से दो-दो हाथ करने पड़ेंगे, जो श्रीलंका दौरे पर यकीनन होने वाली है।

ओपनिंग जोड़ी में काफी विकल्प है मौजूद

shikhar dhawan

भारतीय क्रिकेट टीम को 13 जुलाई से श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारत ने 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम में भारत के पास तमाम सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं, जो अब भारत के लिए एक बड़ी चिंता भी बनने वाली है। बात कुछ ऐसी है कि भारत के पास इस दौरे पर ओपनिंग के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, नितीश राणा, संजू सैमसन के रूप में 6 विकल्प मौजूद हैं।

अब Shikhar Dhawan के सामने एक परफेक्ट सलामी जोड़ी चुनने का बड़ा सवाल होगा। लेकिन इस बड़े फैसले के लिए उनकी मदद करने के लिए राहुल द्रविड़ बतौर मुख्य कोच मौजूद हैं। मगर यकीनन इस फैसले के लिए धवन-द्रविड़ माथापच्ची करते नजर आ सकते हैं।

किसे चुन सकते हैं कप्तान Shikhar Dhawan?

टीम इंडिया के कप्तान Shikhar Dhawan किस ओपनिंग बल्लेबाजी के साथ मैदान पर उतर सकते हैं? अब जबकि धवन टीम के कप्तान हैं, तो यकीनन वह तो पहले ओपनर होंगे ही। अब दूसरा ओपनर कौन हो सकता है? इसके लिए ये कहना गलत नहीं होगा की पृथ्वी शॉ इस भूमिका में नजर आ सकते हैं।

शॉ और धवन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी वक्त से साथ में ओपनिंग कर रहे हैं। ऐसे में उनके बीच अच्छा ताल-मेल है और वह एक-दूसरे को मैदान पर उतरतकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दे सकते हैं। IPL 2021 के पहले सेशन में शॉ ने 38.50 के औसत से 308 रन बनाए हैं। इसके अलावा शिखर धवन ने 380 रन बनाते हुए ऑरेन्ज कैप अपने नाम की थी। इसलिए ये जोड़ी वनडे व टी20आई दोनों ही सीरीज में ओपनिंग करती नजर आ सकती है।

ये है श्रीलंका दौरे के लिए पूरी टीम

Shikhar Dhawan

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।