shikhar dhawan-Shastri

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज कोलंबो में खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के बीच अंतर को लेकर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर किया है. उनका मानना है कि, इन दोनों दिग्गज की कोचिंग में काफी ज्यादा अंतर है. क्या कुछ कहना है नए मेजबान का, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए….

राहुल द्रविड़ और शास्त्री की कोचिंग में क्या है फर्क

shikhar dhawan

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को कोच पद से हटाने की मांग तेज हो गई थी. बहुत से फैंस ने ऐसी मांग की थी कि, शास्त्री की जगह पर टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को दी जाए.  ऐसे में जब श्रीलंका दौरे पर पहुंची टीम इंडिया के कप्तान से इन सवालों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दोनों के बीच का फर्क बताया.

एक वर्चुलअ प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से जब दोनों कोचों की खूबियों और अलग-अलग काबिलियतों के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि,

“उन दोनों की अपनी-अपनी खूबी है और दोनों काफी पॉजिटिव शख्स हैं. मैंने रवि भाई के साथ काफी वक्त बिताया है और उनका प्रोत्साहित करने का तरीका बिल्कुल अलग है. रवि भाई की ऊर्जा काफी जोरदार है. वहीं राहुल भाई काफी शांत हैं, संयमित और मजबूत भी हैं. हर किसी का अपना-अपना तरीका है और मुझे उन दोनों के नेतृत्व में खेलने में मजा आता है.”

कुलचा जोड़ी को लेकर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कही बड़ी बात

photo 2021 07 18 11 18 33

प्लेइंग इलेवन के बारे में बातचीत करते हुए टीम इंडिया के मेजबान कहना है कि, श्रीलंका के खिलाफ स्पिन गेंदबाजों को मौका दिया जाएगा. ऐसे में साल 2019 के वर्ल्ड कप के 2 साल बाद एक बार फिर कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) और युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) को एक साथ खेलते हुए देखा जा सकता है. इस बात की उम्मीद लगा सकते हैं कि, राहुल चाहर को भी लंकाई टीमों के खिलाफ प्लेइंग 11 में उतारा जा सकता है.

photo 2021 07 14 11 47 11

इस बारे में बातचीत करते हुए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि,

“बेशक, कुलदीप और चहल के बीच अच्छी केमिस्ट्री है. दोनों ने एक साथ कई सारे मैच खेले हैं और बेहतरीन गेंदबाजी भी की है. राहुल भी अच्छे स्पिनर हैं. हमारे पास अच्छे गेंदबाज हैं जो बेहतरीन फॉर्म में हैं.”