BCCI

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला का पहले मैच आज कोलम्बो के मैदान पर खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने 38 रनों से जीत दर्ज कर ली। श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 164 का स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी को बल्लेबाजों ने शुरुआत तो अच्छी दी, लेकिन वो ज्यादा फायदा नहीं उठा सके। श्रीलंका की टीम 126 रन पर ही रुक गई। मैच में जीत दर्ज कर भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने उत्साहित अंदाज में टीम की तारीफ की।

पॉवरप्ले में 50 रन बनाने का मिला फायदा: Shikhar Dhawan

shikhar dhawan

पहले टी20 मैच में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वैसे तो खुश ही हैं, लेकिन फिर भी और अच्छा होने की उम्मीद कर रहे थे। मैच के बाद उन्होंने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा,

“मुझे लगा कि हम 10-15 रन कम हैं, लेकिन हमें लगा कि यह अभी भी अच्छा स्कोर है। पहली गेंद पर विकेट गंवाने के बाद हमने काफी अच्छा खेला। पावरप्ले में 50 रन बनाना अच्छा रहा। मुझे लगता है कि सुधार की केवल 5% गुंजाइश है। सूर्या एक महान खिलाड़ी हैं और हमें उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने में मजा आता है। वह मुझ पर से भी दबाव हटा रहे थे।

 श्रीलंका की टीम अच्छा खेल रही थी, लेकिन हमें पता था कि हमारे स्पिनरों को कुछ टर्न मिलेगी। युजी और केपी ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। वरुण भी यहां अपना पहला मैच खेल रहे हैं। पृथ्वी वास्तव में अच्छा खेल रहा है और मुझे यकीन है कि वह अगले गेम में वापसी करेगा। वरुण को खेलना बहुत मुश्किल है, यहां तक ​​कि जब मैं नेट्स में उनका सामना कर रहा होता हूं तो मुझे भी मुश्किल होती है।”

पहली ही गेंद पर पवेलियन लौटे पृथ्वी

prithvi shaw

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को मैच की पहली ही गेंद पर झटका लगा, जब पदार्पण टी20 मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवेलियन चलते बने। उन्हें चमीरा की गेंद पर भामुका ने कैच आउट किया। शॉ के आउट होने के बाद Shikhar Dhawan व Sanju Samson के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को मझधार से निकला। हार्दिक पांड्या आज फिर से कोई कमाल नहीं दिखा सके। आपकों बता दें कि बिना खाता खोले आउट होने के कारण पृथ्वी शॉ का आज सोशल मीडिया पर बहुत मजाक उड़ाया गया।