Shikhar Dhawan Punjab Kings new captain

Shikhar Dhawan: इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल 2023 की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल के 16वें संस्करण से पहले होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए रणनीति बनाना भी शुरू कर दी है. ऐसे में पिछले कुछ सालों से निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले बहुत बड़ा दांव खेला है. पीबीकेएस ने मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाकर, अनुभवी बल्लेबाज़ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में कप्तानी की कमान सौंपी है.

Shikhar Dhawan बने पंजाब किंग्स के कप्तान

 Shikhar Dhawan

आपको बता दें कि 36 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को पंजाब किंग्स का नया कप्तान बनाया गया है. पिछले साल टीम का प्रदर्शन काफी ज़्यादा निरशजनक रहा था. जिसके बाद मैनेजमेंट ने अब मयंक की जगह शिखर को नया कप्तान चुना. वहीं अब ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि मयंक को मिनी ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स रिलीज़ भी कर देगी.

इसके अलावा बात करें शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की तो, धवन को कप्तानी का भी अच्छा अनुभव है. उन्होंने आईपीएल समेत भारतीय टीम के लिए भी कप्तानी की है. जिसमें उनका प्रदर्शन ज़बरदस्त रहा है. धवन की कप्तानी में टीम इंडिया वेस्टइंडीज़, साउथ अफ्रीका जैसी टीमों को मात दे चुकी है. ऐसे में पंजाब किंग्स को भी अपने नए कप्तान से काफी उम्मीदें होंगी.

आईपीएल लीजेंड्स में होती है धवन की गिनती

Shikhar Dhawan

शिखर धवन 2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सीज़न से ही इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं. वहीं धवन को इस लीग का काफी ज़्यादा अनुभव भी है. उन्होंने 200 से अधिक मुकाबले खेले हैं. उनकी गिनती आईपीएल के लीजेंड्स में होती है.

गब्बर ने अब तक आईपीएल में कुल 206 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 35.1 के औसत से बल्लेबाज़ी करए हुए 6244 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 47 अर्धशतक और 2 शतक भी देखने को मिले हैं. इसके अलावा शिखर पंजाब किंग्स समेत, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स, मुंबई इंडियंस के लिए भी खेलते हुए नज़र आ चुके हैं.