Shikhar Dhawan on Rishabh Pant And Sanju Samson

NZ vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूज़ीलैंड दौरा खत्म हो चुका है और साथ में टीम इंडिया के लिए कई बड़े सवाल छोड़ कर गया है। जिसमें से मौजूदा समय में सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लगातार फेल होने के बावजूद कितने और मौके मिलेंगे। साथ ही संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्रदर्शन करने के बावजूद आखिर कब तक लगातार खेलने का मौका मिलेगा। अब इन दोनों सवालों को जोड़कर न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज में कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने जवाब दिया है।

शिखर धवन ने Sanju Samson की अनदेखी पर दिया बयान

Shikhar Dhawan

आज यानि 30 नवंबर को टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड दौरे पर अपना आखिरी मैच खेला था। 3 मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज मिलाकर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने सिर्फ 1 मैच खेला। दूसरी ओर ऋषभ पंत को सभी मैचों में प्लेइंग एलेवन का हिस्सा बनाया गया। लेकिन वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

ऐसे में सवाल खड़ा किया जा रहा है कि आखिर क्यों ऋषभ पंत के फ्लॉप होने के बावजूद संजू सैमसन (Sanju Samson) को नजरअंदाज किया गया। इस सवाल का जवाब देते हुए शिखर धवन ने कहा कि सैमसन को अभी और इंतजार करना होगा। भारतीय कप्तान ने कहा,

“पंत ने इंग्लैंड में एक शतक बनाया, जब कोई एक शतक मारता है तो उसका समर्थन करना जरूरी हो जाता है। निर्णय बहुत विश्लेषण के बाद लिया जाता है। संजू सभी अवसरों में अच्छा कर रहा है लेकिन कभी-कभी आपको इंतजार करना पड़ता है जब दूसरा खिलाड़ी अच्छा कर रहा होता है।”

यह भी पढ़ें – फ़ोटोशूट के दौरान Sanju Samson को कुर्सी से उठाकर सरेआम की गई बेइज्जती, तो ठहाके लगाने लगे Rishabh-Laxman

शानदार फॉर्म के बावजूद हुई Sanju Samson की अनदेखी

Sanju Samson - Team India Player

लगातार शानदार प्रदर्शन के बावजूद संजू सैमसन को टीम इंडिया में अनदेखा किया जा रहा है। न्यूज़ीलैंड दौरे पर पहले उन्हें 3 मैचों की टी20 सीरीज में भी एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं दिया गया। वहीं वनडे सीरीज में पहला मैच खिला कर बाहर कर दिया गया, जिसमें उन्होंने 36 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

साल 2022 में संजू की निरन्तरता भी लाजवाब रही है। खासकर वनडे फॉर्मेट में वह भरोसेमंद खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। बता दें कि संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अभी तक भारत (Team India) के लिए 11 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 66 की बल्लेबाजी औसत से 330 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें – VIDEO: LIVE इंटरव्यू में Ashish Nehra से छेड़खानी करने पहुंचे Yuzvendra Chahal, बदले में ‘नेहरा जी’ ने कर दिया ट्रोल

One reply on ““संजू को अभी और इंतजार करना होगा”, Sanju की अनदेखी पर Shikhar ने दिया बेतुका बयान, Rishabh के बचाव में याद कराई 6 महीने पुरानी बात”

Comments are closed.