post image 2f6e8d5

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं. वहां टीम अभी तक अपनी एकदिवसीय सीरिज के 2 मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ खेल चुकी है. जिनमे भारतीय टीम बहुत बुरी तरह से हार गयी थी. बता दे इस सीरिज का आखिरी मैच कैनबरा के स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसमे भारतीय टीम कोई रिस्क ना लेने के मूड में दिखाई दे रही है. सूत्रों से खबर आ रही है की बीते मैच में शिखर और मयंक की जोड़ी ओपनिंग में ना चल पाने के कारण उनकी जगह दूसरी जोड़ी को मिल सकती है. आइये बात करते है कौन है वो खिलाडी जो ले सकते शिखर और मयंक की जगह.

नयी जोड़ी बनाने के मूड में है भारतीय टीम

Enz dsqVoAUbaav scaled

वनडे मैच के तीसरे पड़ाव में भारतीय टीम, अपने टीम में अहम् बदलाव करेगी जहाँ ओपनिंग बल्लेबाजो की बात की जाय तो भारत के पास कई इसे विकल्प मौजूद है. मौजूदा स्थिति में शिखर धवन और केएल राहुल ओपनिंग बल्लेबाजो के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम में मौजूद है.

जानकारी हो की भारतीय टीम फिलहाल मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और संजू सैमसन जैसे खिलाडियो को ऑस्ट्रेलिया दौरे में लेकर गयी है. खबर है की इन खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतारा जा सकता है.

राहुल-धवन की जोड़ी कर सकती

indian team

जानकारी हो की नंबर-5 की पोजीशन में केएल राहुल द्वारा बल्लेबाजी की गयी थी. बात करे दूसरे वनडे की तो फिर से नंबर 5 पर ही उनके द्वारा बल्लेबाजी की गयी थी. सूत्रों की माने तो कप्तान आगामी वनडे में ओपनिंग करने के लिए उनकी भूमिका तय कर सकते है.

केएल राहुल एक अनुभवी ओपनर बल्लेबाज के रूप में जाने जाते है. अब अगर बात करे तीसरे वनडे मैच की तो शिखर धवन और केएल राहुल मैच में ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका निभा सकते है.

 टीम में मनीष पांडे ले सकते मयंक की जगह

NPIC 202012675213

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरिज में  भारतीय टीम के मयंक अग्रवाल बहुत बुरी तरह से फ्लाप रहे है. बात करे तीसरे वनडे मैच की तो पिछले मैचो में फ्लाप रहने की वजह से शायद ही सीरिज के तीसरे मैच में खेल पाए. सूत्रों की माने तो  नंबर 5 की बल्लेबाजी के लिए मनीष पांडे ले सकते है उनकी जगह.

जानकारी हो की प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल और संजू सैमसन को टीम शायद ही जगह मिल पाए. अगर बात की जाए नंबर-3 की बल्लेबाजी की तो कप्तान ही रहेंगे तीसरे नंबर के बल्लेबाज. नंबर-6 और नंबर-7 की पोजीशन पर हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा बल्लेबाजी की भूमिका निभा सकते है.