shikhar

आईपीएल के 14 वें संस्करण की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है और दोनों चैम्पियन टीमों की शुरुआत हारने से हुई. पहले मुंबई को बैंगलोर ने 2 विकेट से हराया और आज चेन्नई को आज दिल्ली ने 7 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमें हैं. आज हुए मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और चेन्नई की टीम 20 ओवर में 188 रन ही बना सकी. जवाब में दिल्ली ने 18.4 ओवर में 190 रन बनाकर मैच जीत लिया.

गब्बर बोले मैं बस बल्लेबाजी का आनंद ले रहा था

धवन

गब्बर नाम से मशहूर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को 85 रन बनाने के कारण मैन ऑफ द मैच चुना गया. पुरस्कार मिलने के बाद वो बोले-

“मैं बस अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा था और हर गेंद को हिट करने की कोशिश कर रहा था. जहाँ तक शॉ की बात है वो विजय हजारे की फॉर्म को यहाँ लेकर आया है. मुझे अंदाजा था कि चेन्नई के गेंदबाज गेंद को शरीर से दूर रखेंगे. लेकिन, मैं गेंद को शरीर के पास से ही खेल रहा था. विकेट पर नमी थी और गेंद रुक कर आ रही थी. पृथ्वी की बैटिंग देखकर अच्छा लगा. उसने आईपीएल से पहले बहुत मेहनत की है. मुझे उसका खेल देखकर अच्छा लगा. मोईन अली का कैच भी मुझे पसंद आया.”

पहले विकेट के लिए हुई 138 रन की साझेदारी

Shikhar Dhawan

चेन्नई की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 188 रनों का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया. लेकिन, दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन ने 85 और पृथ्वी शॉ ने 72 रन बनाकर इस स्कोर को बौना साबित कर दिया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की. इनकी पारियों के दम पर दिल्ली ने 18.4 ओवर में ही 190 रन बनाकर 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली. दिल्ली के आवेश खान ने 4 ओवरों में 23  रन देकर 2 विकेट झटके.

कप्तान के तौर पर जीता पहला मैच

Rishabh pant

नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली की कमान सौंपी गई थी. आज उनका कप्तान के तौर पर पदार्पण मैच था और वो पूरी तरह से खरे उतरे. यही नहीं उनके खिलाड़ियों ने भी एक टीम की तरह उम्दा प्रदर्शन किया है. पहले गेंदबाजी करते हुए उन्होंने चेन्नई की बल्लेबाजी को 188 पर रोक दिया और फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट से टीम को जीत दिला दी.