RON 9178

आईपीएल का 38 वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 165 रन बनाए।

मैच के दौरान शिखर धवन से जबरदस्त प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। धवन ने मैच के दौरान 61 गेंद पर 106 रन बनाए, अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत शिखर धवन ने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

धवन ने बड़ा रिकार्ड किया अपने नाम

RON 9144

धवन ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान 61 गेंद पर 3 छक्के और 12 चौके के बदौलत नाबाद 106 रन बनाए। शिखर धवन का यह आईपीएल में दूसरा शतक था और उन्होंने इस आईपीएल में लगातार दो शतक लगाते ही आईपीएल इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए जिन्होंने यह कारनामा किया हो। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में भी शिखर धवन ने जबरदस्त प्रदर्शन का नजारा पेश करते हुए शतक लगाया था।

इस साल धवन ने आईपीएल में मचाया धमाल

RON 9164

इस साल आईपीएल में धवन से कमाल की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 10 मैचों में दो शतक और दो अर्धशतक की बदौलत एवं 149.03 के स्ट्राइक रेट से 465 रन बनाए। शिखर धवन ने अपने बल्लेबाजी के दौरान 10 छक्के और 51 चौके भी लगाए। अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत आप शिखर धवन ऑरेंज कैप हासिल करने वाले प्रबल दावेदारों में भी शामिल हो गए।

ऑरेंज कैप की रेस में शामिल हुए शिखर धवन

RON 9178

धवन अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत फिलहाल आईपीएल 2020 की ऑरेंज कैप हासिल करने की रेस में शामिल हो चुके हैं, वह अब तक 465 रन बना चुके हैं वह फिलहाल आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं पहले स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार क्रिकेटर एवं कप्तान केएल राहुल मौजूद है, जो कि इस आईपीएल सीजन 10 मैचों में 540 रन बना चुके हैं।

केएल राहुल और शिखर धवन के बीच 75 रनों का अंतर है। अगर शिखर धवन अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वह आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं।