Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 18 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. जिसके लिए टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले के लिए तैयार है. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान इस बार केएल राहुल को दी गई है. जबकि शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया है.

वहीं वनडे के आगाज से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ही आए और पत्रकारों के कई सवालों के जवाब दिए. इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

IND vs ZIM: प्रेस कॉन्फ्रेंस गब्बर के साथ हुआ कुछ ऐसा

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

इस सीरीज का पहला मैच कल यानि 18 अगस्त को खेला जाना है. उससे पहले उपकप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नजर आए. इस दौरान एक मजाकिया माहौल देखने को मिला. हुआ कुछ यूं था कि एक रिपोर्टर ने धवन से सवाल पूछा, लेकिन गब्बर रिपोर्टर के लहजे (Accent) को समझ नहीं पाए और वो खुद भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. हालांकि पत्रकार का सवाल ये था कि,

“शिखर, इस समय जिम्बाब्वे जैसी टीम से खेलना कितना मुश्किल है? जो लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ भी ज्यादा नहीं खेला है. क्या आप जिम्बाब्वे जैसी टीम को हराने की उम्मीद करते हैं?” इस सवाल के जवाब में धवन ने जवाब दिया, “आह, मुझे समझ में नहीं आया. क्या आप दोहरा सकते हैं? मैं आपका उच्चारण नहीं समझ सका, सर”

‘इस सीरीज को जीतने की कोशिश करेंगे’

saba karim thinks shikhar dhawan unlikely to get place in indian t20 team

भारतीय टीम के खिलाड़ी अच्छा खेल दिखा रहे हैं. टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा की अगुवाई में वनडे और टी20 सीरीज में इंग्लिश टीम को शिकस्त दी थी. वहीं उसके बाद पंत की अगुवाई में इंडिया मेहमान टीम साउथ अफ्रीका की टीम धूल चटाई. भला ऐसे में फिर हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या कैसे पीछे रह सकते थे. उन्हें आयरलैंड दौरे पर टीम की कमान सौंपी गई थी. उन्होंने दोनों टी20 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की.

हाल ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शानदार कप्तानी का नमूना पेश किया. वहीं ऐसे में जिम्बाव्बे दौरे के लिए भले ही केएल राहुल कप्तान हो, लेकिन गब्बर पूरे जोश के साथ तैयार नजर आ रहे हैं, उन्होंने जिम्बाव्बे के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज को लेकर कहा,

“मुझे लगता है कि ये विश्व क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है कि हम जिम्बाब्वे के खिलाफ खेल रहे हैं, ये हमारे लिए अच्छा है, उनके लिए ऐसी गुणवत्ता वाली टीम के खिलाफ खेलना अच्छा है. विभिन्न परिस्थितियों में आना और खेलना हमेशा एक चुनौती होती है और इस सीरीज को जीतने की कोशिश करेंगे”.