Shikhar Dhawan drop from team india vs SA T20 Series 2022

Shikhar Dhawan: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी महीने जून की 9 तारीख से 5 मैचों की T20I सीरीज़ का आयोजन किया जाएगा. इस रोचक सीरीज़ की मेज़बानी भारत कर रहा है. ऐसे में आज यानी 22 मई को सेलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वाड का भी एलान कर दिया. ऐसे में टीम में कुछ नए चेहरे भी देखने को मिले. हालांकि टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को एक बार फिर टीम इंडिया में मौका नहीं मिला. जिससे हर कोई परेशान है.

Shikhar Dhawan हो रहे हैं टीम इंडिया से लगातार ड्रॉप

Shikhar Dhawan

आपको बता दें कि एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक समय भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी थे. वह लगातार रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम के लिए पारी का आगाज़ करते थे. लेकिन एक दम से उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया. जिसके बाद उनका टीम में आना काफी मुश्किल हो गया.

आईसीसी टूर्नामेंट, जिनका शिखर को बादशाह कहा जाता है उसका भी धवन हिस्सा नहीं थे . पिछले साल यूएई में हुए आईसीसी T20 वर्ल्डकप के स्क्वाड से भी गब्बर को टीम इंडिया के स्क्वाड से ड्रॉप कर दिया गया था. सेलेक्टर्स के इस फैसले से हर कोई हैरान था. क्योंकि धवन का बल्ला हमेशा की तरह उस समय भी ज़बरदस्त अंदाज़ में गरजा रहा था.

आईपीएल में जमकर बोल रहा है गब्बर का बल्ला

Shikhar Dhawan

पिछले 3 सीज़न से शिखर धवन का बल्ला आईपीएल में जमकर बोल रहा है. वह लगातार अपनी फ्रेंचाइजी के लिए रन बना रहे हैं. वह सिर्फ रन ही नहीं बना रहे हैं, बल्कि अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी भी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि शिखर धवन का आईपीएल 2020 उनके आईपीएल करियर का बेस्ट सीज़न था. उस सीज़न उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 17 मैचों में 44.14 की ज़बरदस्त औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 618 रन जड़े थे. इस दौरान धवन का स्ट्राइक रेट भी 144.73 का था. वहीं उन्होंने 2021 के आईपीएल में 587 रन जबकि आईपीएल 2022 में अब तक खेले गए 13 मैचों में 421 रन बनाए हैं.

इसमें कोई दोहराय नहीं कि गब्बर का बल्ला जमकर बोल रहा है. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन उसके बाद भी सेलेक्टर्स उनको लगातार नज़रअंदाज़ कर रहे हैं. यह कही ना कही इस बात के संकेत हैं कि शायद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी T20 वर्ल्डकप में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा ना हो.