shikhar dhawan complete 700 fours in ipl history

पंजाब किंग्स के स्टार ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल 2022 के आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में अपनी पुरानी टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंदों में 39 रन की अच्छी पारी खेली. धवन ने टीम को अच्छा स्टार्ट दिलवाया.

जिसके चलते टीम सफलतापूर्ण 158 रनों का टारगेट चेज़ कर पाई. वहीं इस मुकाबले के दौरान गब्बर ने इतिहास रच दिया. शिखर ने इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने (Shikhar Dhawan) इस मामले में विराट कोहली को भी पीछे छोड़ा है और ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Shikhar Dhawan ने आईपीएल में जड़े 700 चौके

Shikhar Dhawan hits 700 fours in IPL

आपको बता दें कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 700वां चौका जड़ा और एक खास उपलब्धि हासिल की. आईपीएल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने धवन से ज़्यादा बाउंड्रीज़ नहीं मारी है. वह 700 चौके मारने वाले आईपीएल में पहले और इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं. गब्बर ने इस खास रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए विराट कोहली को भी पिछाड़ा है. कोहली सबसे ज़्यादा चौके मारने वाली लिस्ट में 576 चौके जड़कर शिखर के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

इसी के साथ आईपीएल में पॉवरप्ले के दौरान सबसे ज़्यादा छक्के मारने वाली लिस्ट में भी धवन तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने पॉवरप्ले में आईपीएल के दौरान 71 बार हवाई फायर किया है. इनसे उपर इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर हैं, जिनके नाम पॉवरप्ले में 89 छक्के दर्ज हैं. वहीं आईपीएल के इतिहास में पॉवरप्ले में सबसे ज़्यादा छक्के मारने की सूची में सबसे शीर्ष पर नाम किसी और का नहीं बल्कि यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का है जिन्होंने 143 छक्के जड़े हैं.

आईपीएल 2022 में जमकर गरजा शिखर का बल्ला

Shikhar Dhawan IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वें संस्करण में हमेशा की तरह इस बार भी शिखर धवन के बल्ले ने तभाई मचाई है. अपनी नई फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए गब्बर ने 14 मैचों में 38.33 की गज़ब की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 460 रन जड़े हैं. वहीं इस सीज़न उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. इसी के साथ वह आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने हैं.