शिखर धवन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के दौरान भारत के बाये हाथ के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन से शानदार प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। धवन ने मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद पर 52 रन बनाए। उनके शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारतीय टीम को जीत मिली, साथ ही उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर ली।

शिखर धवन ने बनाया बड़ा रिकार्ड

शिखर धवन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी-20 सीरीज में धवन को एक बार फिर टी-20 टीम में वापसी करने का मौका मिला, वह लंबे समय से टी-20 टीम का हिस्सा नहीं थे। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने शानदार वापसी की। सीरीज के पहले मैच में धवन का बल्ला नहीं चला लेकिन दूसरे मैच में शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करे हुए अर्धशतक ठोंक दिया।

धवन ने मैच में 36 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के के बदौलत 52 रन बनाए। मुकाबले में अपने शानदार पारी के बदौलत शिखर धवन ने टी-20 क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। धवन अब भारत की ओर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाये हाथ के बल्लेबाजी बन गए है।

शिखर धवन ने रैना को छोड़ा पीछे

EojJ6JpUwAEh0cE scaled

अर्धशतक लगाने के साथ ही शिखर धवन अंतर्राष्ट्रीय टी20 में भारतीय टीम के सर्वाधिक रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज़ बन चुके हैं। धवन ने अब तक कुल 62 टी-20 मैच खेले जिसमें उन्होंने 11 शानदार अर्धशतक के बदौलत 128.2 के स्ट्राइक रेट से 1641 रन बनाए हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाजों में इससे पहले सुरेश रैना पहले स्थान पर काबिज थे। रैना ने अपने करियर के दौरान कुल 78 टी20 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 1605 रन बनाए। सुरेश रैना टी-20 क्रिकेट में शतक लगा चुके है, और वह टी-20 क्रिकेट में सबसे पहले शतक लगाने वाले खिलाड़ी है।

इस मामले में तीसरे स्थान पर पहुचे धवन

EoYTkSHVoAEIksf

शिखर धवन अब टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए है, विराट कोहली फिलहाल सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है, जबकि रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं दुनियाभर के खिलाड़ियों में शिखर धवन टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में 24 वें स्थान पर आ गए है।