shikhar dhawan, gt vs pbks
Shikhar Dhawan

PBKS vs CSK: पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आज यानी 25 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 2 रन बना कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। आईपीएल 2022 की लीग के 38वें मैच में पंजाब और चेन्नई के बीच जंग जारी है, कप्तान रवींद्र जडेजा ने मैच से पहले पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। जिसके तहत किंग्स की सलामी जोड़ी शिखर धवन और मयंक अग्रवाल पारी का आगाज करने के लिए मैदान में है, शिखर (Shikhar Dhawan) के लिए ये पारी बेहद खास बन गई है।

Shikhar Dhawan ने आईपीएल में 6000 रन पूरे किये

Shikhar Dhawan Wicket Video

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आईपीएल इतिहास के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक है, चेन्नई के खिलाफ आज वे अपने करियर का 200वां मैच खेलने उतरे हैं। इस बड़ी उपलब्धि के साथ ही शिखर ने लीग में 6000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया है। ऐसे करने वाले शिखर धवन दूसरे बल्लेबाज है, इससे पहले विराट कोहली ने ये कारनामा कर दिखाया था। अब शिखर भारतीय लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

साल 2008 से IPL खेल रहें हैं शिखर धवन

sd

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आईपीएल के पहले सीजन से ही लीग में सक्रिय है, उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) फ्रैंचाइजी के साथ लीग में अपने सफर की शुरुआत की थी। तब से लेकर अबतक शिखर मुंबई इंडियंस (2009-10), डेक्कन चार्जर्स (2011-12), सनराइजर्स हैदराबाद (2013-18), दिल्ली कैपिटल्स (2018-21) का लीग में प्रतिनिधित्व किया है।

साल 2018 से हर साल इस बल्लेबाज के खाते में 400 से ज्यादा रन आए हैं। जो उनकी निरंतरता को दर्शाता है, इसी के चलते उनको इस साल हुए मैगा ऑक्शन में 6.25 करोड़ रुपये की बड़ी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था। आईपीएल में इस बल्लेबाज के नाम अबतक 2 शतक और 45 अर्धशतक भी जड़े हैं।