shane warne 1 2361913 835x547 m

रविवार को होने वाले आईपीएल के पहले मैच में विराट की बैंगलोर और रहाणे की राजस्थान एन चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेंगी. दोनों ही टीमें अभी तक दो मैच खेल चुके हैं. खास बात यह है कि दोनों ने अपने एक एक मुकाबले गंवाएं हैं. वहीं दोनों के खाते में एक एक जीत भी दर्ज है. इसका मतलब यह है कि दोनों ने जीत का स्वाद तो चख लिया है लेकिन दुसरी जीत नसीब नहीं हुई है. दो-दो अंक हासिल कर आरसीबी इस समय तालिका में पांचवें और राजस्थान छठे स्थान पर है. दोनों ही टीमें क्रमश: कोलकाता और हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मैच हार गयी थीं.

बता दें, राजस्थान ने इस सीजन दो सालों के बैन के बाद वापसी किया है. इस टीम के मेंटर शेन वार्न इस बात से बेहद खुश है कि उन्हें फिर से इस टीम की जिम्मेदारी सौपी गयी. आज बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले वार्न ने ट्वीट कर अपनी खुशी का इज़हार किया. वार्न ने लिखा कि

“हम बैंगलोर के खिलाफ मैच खेलने के लिए कमर कस चुके हैं. मैं दो सालों बाद राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने के बाद एक बार फिर टूर्नामेंट का लुफ्त उठा रहा हूँ. साथ ही मुझे यह भी एहसास हो रहा है कि चीज़ें कितनी तेज़ी से बदलती जा रही हैं, खेल में कितनी आधुनिकता आ गयी है. बदलते दौर को देख अच्छा लगता है. इस बार की नए दोस्त भी बने हैं और आगे भी बनेंगे. वास्तव में आईपीएल एक शानदार टूर्नामेंट है.”

पंजाब के खिलाफ अर्द्धशतक जमाने वाले डी विलियर्स और 45 रन बनाने वाले क्विंटन डी कॉक अपना अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. लेकिन दर्शक और टीम को कप्तान विराट कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी जो अब तक दो मुकाबले में सिर्फ 52 रन ही बना सके हैं. पिछले मुकाबले में शून्य पर आउट होने वाले ब्रेंडन मैक्कुलम भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे. गेंदबाजी में अब तक असरदार दिखे क्रिस वोक्स बल्लेबाजी में अब तक कारगर साबित नहीं हुए हैं.
Capture 3दूसरी तरफ पिछले मैच में 40 गेंदों पर 45 रन और 22 गेंदों पर 37 रन बनाने वाले राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन अपना अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. रहाणे अब तक 58 और सैमसन 86 रन बना चुके हैं.
राजस्थान एक बार फिर बिग बैश स्टार डार्सी शॉर्ट के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद में होगी. वह दो मैचों में केवल 10 रन ही बना पाए हैं. इस बार आईपीएल खिलाड़ियों की ऑक्शन में सबसे महंगे बिके बेन स्टोक्स हाल तक अपनी बल्लेबाजी के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे लेकिन राजस्थान उनसे एक बड़ी पारी खेलकर सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में आने की उम्मीद करेगा. वह दो मैचों में महज 21 रन ही जोड़ पाए हैं.
5d193f8bd3e83b7252e8a98c7f279ecaवहीं सीजन के दूसरे सबसे महंगे जयदेव उनादकट भी अपनी गेंदबाजी से न सिर्फ टीम को बल्कि विरोधी कप्तान विराट कोहली को भी प्रभावित करने की कोशिश करेंगे

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *