shaun tait

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट (Shaun Tait) का नाम इस वक्त चर्चा में आ गया है। उन्हें पुडुचेरी क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। CAP से जुड़े सूत्रों ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। पुडुचेरी की कोचिंग टीम में टेट हेड कोच दिशांत याग्निक और स्टेंथ एंड कंडीशनिंग कोच कल्पेंद्र झा के साथ काम करेंगे। क्या आप जानते हैं कि टेट के पास भारत की नागरिकता भी है और उनकी शादी एक भारतीय लड़की से हुई।

पुडुचेरी के कोच बने शॉन टेट

shaun tait

पूर्व ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज शॉन टेट को पुडुचेरी क्रिकेट टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पांडिचेरी के सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि टेट ने इस महीने के आखिर में टीम से जुड़ने की इच्छा जताई है। हालांकि, अगर उन्हें अफगानिस्तान से बुलावा आ जाता है तो वो वहां जा सकते हैं और अपने 5 महीने के कार्यकाल के बाद पुडुचेरी टीम से दोबारा जुड़ सकते हैं।

टेट को हाल ही में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का 5 महीने के लिए गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था। हालांकि, वो टीम के साथ जुड़ पाते, उससे पहले ही अफगानिस्तान में तालिबानियों का कब्जा हो गया। जिसके चलते उनका अफगानिस्तान की टीम से जुड़ने पर संदेह उत्पन्न हो गया था।

भारतीय मॉडल से रचाई थी शादी

shaun tait

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने भारतीय मॉडल मासूम सिंघा से शादी की है। दोनों ने कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2014 में शादी की थी। उनकी शादी में युवराज सिंह सहित कई भारतीय खिलाड़ियों ने शिरकत की थी। इसके 3 साल बाद टेट को भारतीय नागरिकता भी मिल गई थी। उन्हें भारत सरकार ने ओवरसीज सिटिजेन ऑफ इंडिया यानी प्रवासी भारतीय का दर्जा दिया है। वो भारत में काफी वक्त बिताते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 टेस्ट, 35 वनडे और 21 टी20 खेलने वाले टेट आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स का भी हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने 2007 में ऑस्ट्रेलिया को वनडे का विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। तब उन्होंने 23 विकेट लिए थे।