Ravi Shastri - Suryakumar Yadav - AB De Villiers

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) फिलहाल बेहद ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। अपनी धाकड़ फॉर्म के चलते वह पिछले कुछ समय से खूब सुर्खियां भी बटोर रहे हैं। आए दिन कोई ना कोई दिग्गज उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए दिखाई देता है। इसी कड़ी में अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने सूर्या की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना पूर्व बल्लेबाज एबी डिवीलियर्स से की है।

Suryakumar Yadav की तारीफ में Ravi Shastri ने पढे़ कसीदे

Ravi Shastri

रवि शास्त्री ने प्राइम वीडियो पर बातचीत करते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव पूरी दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं। वह विपक्षी टीम की रणनीति को ध्वस्त करने का माद्दा रखते हैं। उन्होंने कहा,

“सूर्या सिर्फ टी20 के बेस्ट बल्लेबाज नहीं हैं। बल्कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनमें विपक्षी टीम की रणनीति को ध्वस्त करने का माद्दा है। क्योंकि वह असामान्य क्षेत्रों में स्ट्रोक खेलते हैं। जब उनका दिन होता है तो वह 30-40 गेंद खेलकर आपको मैच जिता सकते हैं।”

Suryakumar Yadav एबी डिविलियर्स की तरह बेस्ट हैं: Ravi Shastri

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

भारतीय टीम के पूर्व कोच ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव एबी की तरह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा,

“सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिवीलियर्स की तरह सर्वश्रेष्ठ हैं। जब एबी ने विशेष पारी खेली तो उन्होंने विपक्षी टीम की हवा निकाल दी। सूर्या भी ऐसा कर सकते हैं। माउंट मौन्गानुई में धमाकेदार शतक लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव पहले वनडे मैच में सस्ते में आउट हुए थे।”

गौरतलब यह है कि रवि के अलावा कुछ क्रिकेट पंडितों और फैंस का भी यह मानना है कि सूर्या एबी की तरह ही बल्लेबाजी करते हैं। अगर सूर्यकुमार यादव के इस साल टी20 अंततराष्ट्रीय में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 31 पारियों में 187.44 के स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले स 9 अर्धशतक और दो शतक देखने को मिले हैं।

One reply on ““सूर्या T20 के बेस्ट बल्लेबाज नहीं है बल्कि…, Ab De Villiers से Suryakumar Yadav की तुलना पर ये क्या बोल गए Ravi Shastri”

Comments are closed.