ravi story 647 020416022947

भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलियाई टीम पर वनडे सीरीज में 4-1 की जीत के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री काफी खुश दिखाई दे रहे है, जिसके चलते भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने अपने एक इंटरव्यू में भारतीय टीम के खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की है.

शास्त्री ने पांड्या को बताया युवी जैसा

revi shastri 1

हार्दिक पांड्या बहुत कम समय में ही स्टार बने गए हैं,  उनकी प्रतिभा का हर कोई कायल होता जा रहा है,  विराट कोहली को भी समय- समय पर इस ऑलराउंडर की तारीफों के पुल बांधते देखा गया है,  इस कड़ी में एक नाम ओर जुड़ता जा रहा है वो हैं टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ4-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद शास्त्री ने पांड्या की तारीफों के कसीदे पढ़ने शुरु कर दिए,  भारतीय कोच ने कहा, “पांड्या बेहद ख़ास खिलाड़ी हैं,  वो किसी भी मैदान में बड़े शॉट्स लगाने की कुव्वत रखता है, मैंने इस तरह गेंद को हिट करते कभी किसी को नहीं देखा है,  स्पिनर्स के खिलाफ वो लाजबाव है, पांड्या जैसी बल्लेबाजी युवराज सिंह किया करते थे, जब वो अपने करियर में पीक पर थे”

शास्त्री ने पांड्या को गेंद और बल्ले दोनों का शानदार खिलाड़ी करार दिया,  गौरतलब है पांड्या ने ऑस्टेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया है. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी मिला है.

हार्दिक ने 5 मैचों की चार पारियों में 222 रन बनाए और साथ ही 7 विकेट भी अपने नाम किए हैं,  इंदौर वनडे में रवि शास्त्री की सलाह पर ही विराट कोहली ने पांड्या को नंबर चार पर बल्लेबाजी के उतरा था और उन्होंने 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी.

  रोहित की पारी को ‘हिट’ करार दिया

Cricket 20170725 350 630

रोहित शर्मा ने पांचवे और आखिरी वनडे में शानदार शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई,  हिटमैन ने खराब विकेट पर भी अपने तेवर नहीं बदलते हुए 109 गेंदों पर 125 रनों की पारी खेली,  रोहित ने पारी में 11 चौक्कों के साथ 5 गगनचुम्बी छक्के भी लगाए, उनकी इस पारी का हर कोई दिवाना हो गया

रवि शास्त्री ने भी रोहित की इस पारी को शानदार करार दिया और कहा,“हिटमैन ने टीम के लिए लाजबाव प्रदर्शन किया, हमें एेसे बल्लेबाजों की जरुरत है जो 60-70 रनों बनाने के बाद भी लम्बी पारी खेल सके जैसा कि आज रोहित शर्मा बखूबी किया”

रोहित शर्मा की क्षमताओं से हर कोई वाकिफ है , नागपुर वनडे में रोहित ने  भारत में सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया तो वहीं वो भारत के लिए 6000 रन बनाने वाले नौवें खिलाड़ी भी बन गए हैं.

बुमराह-भुवी को जमकर सराहा

cricket sri ind 7a97d556 842c 11e7 b63c 9d281adafd5e

रवि शास्त्री ने वनडे सीरीज जीतने के बाद यॉर्कर बॉय बुमराह और स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की भी जमकर तारीफ की, शास्त्री ने कहा,“भुवी- बुमराह जैसे बॉलर आपको आखिरी आवर्स में भी वापसी करा सकते हैं,  दोनों के बीच अच्छा तालमेल है, अनुभव है, अलग-अलग एक्शन है और दोनों ही सटीक यॉर्कर मारते हैं”

दोनों की ये तारीफ लाजिमी भी है, क्योंकि कंगारु टीम को 4-1 से मात देने में भुवी और बुमराह का बड़ा योगदान रहा है,  दोनों ने पूरी सीरीज में लगातार कसी हुई गेंदबाजी की है. बेंगलुरु वनडे में इन दोनों को बाहर बैठाया गया था और केवल उसी मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *